Corona Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना अटैक! जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Corona Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना अटैक! जानें लेटेस्ट अपडेट

MP Corona Update: मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को एक बार फिर दोनों राज्यों में कोविड पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जानिए कहां कितने संक्रमित मिले हैं. पढ़ें पूरा अपडेट- 

Corona Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना अटैक! जानें लेटेस्ट अपडेट

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिनों-दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. वहीं, छत्तीसगढ़ में कोविड केस बढ़ने के साथ-साथ नए वैरिएंट से एक बुजुर्ग की मौत भी दर्ज की गई है. देश में लगातार तेजी से नए वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश में कुल कोविड केस की संख्या कितनी है- 

MP में लगातार बढ़ रहे कोविड मरीज
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को एक बार फिर 2 मरीजों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शुक्रवार को जांच के लिए 32 मरीजों के सैंपल भेजे गए थे, जिनमें से 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब 2 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद भोपाल में कुल करोना संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है. अब तक भोपाल में 194 लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है. 

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे केस, एक महिला की मौत
छत्तीसगढ़ में भी लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को राज्य में 10 नए संक्रमितों की पहचान हुई है. रायगढ़ में 4, जगदलपुर 2, जबकि सुकमा, सूरजपुर, कोरिया और दुर्ग में 1-1 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. नए मरीजों की पुष्टि के बाज राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है. छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर 0.21 प्रतिशत है. इसके अलावा शुक्रवार को एक कोविड संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत भी हुई है.

ये भी पढ़ें- Corona In CG: नए वेरिएंट से इस शहर में पहली मौत, अलर्ट मोड पर आया प्रशासन

देश में कोविड केस
देश में अचनाक कोरोना संक्रमण की वापसी हो गई है. लगातार कोविड केस में इजाफा देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को देशभर में कुल कोविड-19 के 797 नए मामले सामने आए हैं. ये आंकड़ा पिछले 7 महीनों में सबसे ज्यादा है.इसके अलावा शुक्रवार को 5 मरीजों की मौत भी हो गई है. इनमें केरल के दो मरीज, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु के एक-एक मरीज शामिल हैं. 

एडवाइजरी जारी
स्वास्थ्य विभाग ने  लोगों के लिए एडवाइजरी जारी कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. सर्दी, जुखाम और बुखार जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने और कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने और बचाव के सभी तरीके अपनाने की बात कही है. 

Trending news