जहां हारे वहां उम्मीद ज्यादा! कांग्रेस ने जारी किया MP चुनाव के लिए प्लान, दिग्गी-कमलनाथ का फोकस कहां?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1657629

जहां हारे वहां उम्मीद ज्यादा! कांग्रेस ने जारी किया MP चुनाव के लिए प्लान, दिग्गी-कमलनाथ का फोकस कहां?

Congress MP Election Plan: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 (MP Election 2023) के लिए कांग्रेस ने प्लान बनाकर तैयार कर लिया है. इसमें दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और कमलनाथ (Kamalnath) साथ-साथ काम करते नजर आएंगे. पार्टी को इस बार पहले से हारी हुई सीटों पर ज्यादा उम्मीद है. जानिए आखिर कांग्रेस का पूरा प्लान क्या है?

जहां हारे वहां उम्मीद ज्यादा! कांग्रेस ने जारी किया MP चुनाव के लिए प्लान, दिग्गी-कमलनाथ का फोकस कहां?

Congress Plan For MP Election: भोपाल। मध्य प्रदेश में अपनी सत्ता को वापस लाने के लिए कांग्रेस ने प्लान बनना शुरू कर दिया है. घोषणा पत्र समिती की बैठक में शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) की योजनाओं के काउंटर में बिंदू तैयार किए जा रहे हैं. वहीं 2 से ज्यादा बार हारने वाली सीटों पर फोकस बनाने के लिए दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और कमलनाथ (Kamalnath) साथ-साथ काम कर रहे हैं. यानी कांग्रेस ने 2023 के चुनाव (MP Election 2023) के लिए लगभग अपना पूरा प्लान तैयार कर लिया है.

जहां हारे वहां उम्मीद ज्यादा
18 अप्रैल से कमलनाथ प्रदेश भर में दौरे करने वाले हैं. इसमें वो इलाके प्रमुखता से शामिल हैं, जहां कांग्रेस पिछले 3-4 चुनाव हारती आई है. इससे पार्टी को उम्मीद है कि एंटी एनकंवेंसी का फायदा उठाकर वो अपनी एंट्री करा पाएंगे. ऐसे में कहां जा सकता है कि जहां कांग्रेस अब तक हारती आई है वहां उसे उम्मीद ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: चाकू लहराते मंदिर में घुसे, पुजारी पर किया हमला; भोपाल के बदमाशों का रायसेन में आतंक

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ साथ-साथ
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को जीतने के लिए दिग्विजय सिंह और कमलनाथ साथ-साथ काम कर रहे हैं. दोनों नेता विधानसभावार दौरे पर निकल रहे हैं. बतौर समन्वयक दिग्विजय सिंह जनता से मिलने के साथ ही मंडल सेक्टर अध्यक्षों व बीएलए, युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल, किसान कांग्रेस और आईटी सेल प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से बैठक करेंगे. वहीं कमलनाथ सभाएं और रैली कर जनता से संवाद करेंगे.

क्या है दिग्विजय के दौरों का प्लान
- 21 अप्रैल तक 4 जिलों की 6 विधानसभाओं में नब्ज टटोलेंगे
- सीहोर, शाजापुर, आगर मालवा व उज्जैन शामिल हैं
- 19 अप्रैल को सीहोर जिले की सीहोर और आष्टा विधानसभा
- 20 अप्रैल को शाजापुर जिले की शुजालपुर विधानसभा
- 20 अप्रैल को ही आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा
- 21 अप्रैल को उज्जैन की उज्जैन उत्तर और उज्जैन दक्षिण विधानसभा

ये भी पढ़ें: धीरेंद्र शास्त्री की कथा रद्द! पॉलिटिकल कनेक्शन पर नारायण त्रिपाठी ने बोले कड़वे वचन

सरकार के काउंटर में बना ये प्लान
सोमवार को कांग्रेस घोषणा पत्र समिती की बैठक की गई. इसमें फैसला हुआ कि पार्टी हर जिले के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी करेंगे. इसमें राज्य के मुद्दों के साथ ही स्थानीय समस्याएं और मुद्दे होंगे. इसके अवाला लाडली बहना योजना को काउंटर करने की रणनीति के तहत काम किया जाएगा और अभियान चलाकर हर नेता अपने क्षेत्र में लोगों से मुलाकात करेंगे.

Bedroom Vastu: रात में अपनाएं ये टिप्स, अनिद्रा समेत कई परेशानियों से मिलेगी निजात

नेताओं को नसीहत के साथ सर्कुलर
लगातर मीडिया में विवादित बयानों को लेकर नेताओं के चर्चा में आने के कारण पार्टी की किरकिरी को कम करने के लिए भी प्लान तैयार किया गया है. इसके लिए सभी को नसीहत दी गई है कि वो ऊल जलूल बयान देने से बचे. इसके साथ ही मीडिया से थोड़ी दूरी बनाए रखे. पार्टी को ओर से जारी एक सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि नेता अपनी गाड़ियों में कांग्रेस का झंडा जरूर लगाएं.

VIDEO: सहप्रभारी के सामने ऐसे भिंड़े कांग्रेसी, सड़क पर आई पार्टी की कलह; बन गया वीडियो

Trending news