बागेश्वर धाम में कन्या विवाह महोत्सव में शामिल हुए CM यादव, खजुराहो के मंदिरों को लेकर बड़ी घोषणा
Advertisement

बागेश्वर धाम में कन्या विवाह महोत्सव में शामिल हुए CM यादव, खजुराहो के मंदिरों को लेकर बड़ी घोषणा

Bageshwar Dham: सीएम डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा शुक्रवार को खजुराहो पहुंचे. इस दौरान सीएम मोहन ने खजुराहो मंदिर को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

 

बागेश्वर धाम में कन्या विवाह महोत्सव में शामिल हुए CM यादव, खजुराहो के मंदिरों को लेकर बड़ी घोषणा

Chhatarpur News: महाशिवरात्रि के खास मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा शुक्रवार को खजुराहो पहुंचे. यहां उन्होंने मतंगेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि खजुराहो के मंदिरों का जीर्णोद्धार किया जाएगा. सीएम छतरपुर के बागेश्वर धाम में कन्या विवाह महोत्सव में भी शामिल हुए. जहां उन्होंने बागेश्वर धाम के बालाजी हनुमान मंदिर और शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर कन्या विवाह महोत्सव में भाग लिया.

बागेश्वर धाम में कन्याओं के विवाह का खर्च उठाएगी सरकार
बागेश्वर धाम के कन्या विवाह महोत्सव को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि 'आज मैं बागेश्वर धाम के कन्या विवाह महोत्सव में शामिल हुआ हूं. ऐसे आयोजनों में सरकार भी मदद करती है. यदि बागेश्वर धाम एवं महाराज जी कार्यक्रम आयोजित करना चाहते हैं तो हम उनके साथ हैं. अक्षय तृतीया और देवउत्थान एकादशी पर श्री बागेश्वर धाम में सामूहिक विवाह समारोह का खर्च हमारी सरकार उठाएगी'. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी को महाशिवरात्रि के पावन पर्व की शुभकामनाएं भी दीं. 

खजुराहो के मंदिरों को लेकर बड़ी घोषणा
खजुराहो के मंदिरों को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा कि मैं माननीय गृह मंत्री जी को पत्र लिख रहा हूं कि यह बहुत अच्छा होगा यदि खजुराहो के सभी मंदिरों में पूजा की जा सके, जो पुरातत्व कारणों से बंद कर दी गई थी. मतंगेश्वर महादेव मन्दिर के साथ पूरे क्षेत्र के नवीनीकरण, उन्नतीकरण के लिए जो निर्माण कार्य होंगे उन्हें कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि महादेव मंदिर के सामने विशाल नदी गृह बनाया जाएगा. इस दौरान खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा भी उनके साथ थे. 

किसानों को लेकर सीएम मोहन यादव ने कही बड़ी बात
वहीं किसानों को लेकर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अगर किसी भी किसान के खेत में बारिश के कारण फसल बर्बाद हो जाती है तो हर किसान के खेत का सर्वे कराया जाएगा और हुए नुकसान की भरपाई सरकार करेगी.

 

Trending news