CM Shivraj ने किए मां बिजासन देवी के दर्शन, भरा लाड़ली बहना का फॉर्म
Advertisement

CM Shivraj ने किए मां बिजासन देवी के दर्शन, भरा लाड़ली बहना का फॉर्म

CM Shivraj in Bijasan Devi Temple: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मां बिजासन देवी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की. मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहना योजना से प्रदेश की हर बहन आत्मनिर्भर बनेगी. लाड़ली बहना योजना से बहनों की जिंदगी बदलेगी. यह बहनों को विश्वास से भरने का अभियान है.

CM Shivraj in Bijasan Devi Temple

दिनेश नगर/सीहोर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) आज सीहोर के सलकनपुर बिजासन देवी धाम पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ मां बिजासन के दर्शन किए एवं पूजा अर्चना की. इसके बाद मुख्यमंत्री सलकनपुर ग्राम में आयोजित लाड़ली बहना योजना के केंद्र में पहुंचे. वहां उन्होंने पूजा मालवीय का लाड़ली बहना योजना का फॉर्म भरा. पूजा मालवीय ने मुख्यमंत्री को रक्षा सूत्र बांधा. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि हमने अपनी बहनों की सेवा का अभियान चलाया है. मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के फॉर्म हर ग्राम हर वार्ड में भरे जा रहे हैं. यह योजना मेरी बहनों की जिंदगी बदल देगी. यह बहनों को आत्मविश्वास से भरने का अभियान है.अब बहनों को पैसे मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी,अब हर बहना स्वाबलंबी बनेगी.

आयुष मंत्री ने भी लाड़ली बहनों के आवेदन पत्र भरवाए
बता दें कि बालाघाट में भी आयुष मंत्री कावरे ने कार्यक्रम में ग्रामीणों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की जानकारी दी और बताया कि इस योजना के अंतर्गत 23 से 60 वर्ष की आयु की विवाहित, विधवा, परित्यक्त महिलाओं को हर माह 1000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी.

आयुष मंत्री कावरे ने ग्राम खलोड़ी में बहनों के आवेदन पत्र भरवाने में मदद की. उन्होंने महिलाओं की फोटो भी मोबाइल से लेकर ऑनलाइन फॉर्म में अटैच की. इस दौरान उन्होंने पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक से कहा कि सभी पात्र महिलाओं के आवेदन सुगमता से भरवायें जाए और महिलाओं को किसी तरह की परेशानी नहीं होना चाहिए. गौरतलब है कि इस योजना में वही महिलाएं पात्र होंगी.जिनके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से कम है. परिवार के पास 5 एकड़ से कम कृषि भूमि है और परिवार में कोई आयकर दाता नहीं है. इस योजना में सहायता राशि पात्र महिला के आधार नंबर से लिंक बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की जाएगी. 10 जून 2023 से इस योजना की राशि महिलाओं को मिलना प्रारंभ हो जाएगी और हर माह की 10 तारीख को यह राशि महिलाओं के खाते में जमा की जाएगी.

Trending news