विपक्ष की एक जुटता पर सीएम शिवराज का तंज, हालत तो ऐसी हो गई है कि...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1346292

विपक्ष की एक जुटता पर सीएम शिवराज का तंज, हालत तो ऐसी हो गई है कि...

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष की एकता पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि यह प्रयास पहली बार नहीं हो रहा है. इससे पहले भी विपक्षी एकजुटता पर काम हो चुका है, लेकिन विपक्ष में सब एक दूसरे को नीचे गिराने में लगे रहते हैं. 

विपक्ष की एक जुटता पर सीएम शिवराज का तंज, हालत तो ऐसी हो गई है कि...

भोपाल। देश में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कुछ नेता विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तेलंगाना के सीएम केसीआर इनमें प्रमुख हैं, विपक्ष की एकता पर बीजेपी के नेता भी लगातार निशाना साध रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विपक्ष की एकजुटता के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया. इसके अलावा उन्होंने मध्य प्रदेश की राजनीति में तीसरे मोर्चे की एंट्री पर भी अपनी राय दी. 

एक दूसरे को गिराने में लगा है विपक्ष 
Zee mpcg के खास कार्यक्रम Emerging Madhya Pradesh में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान से जब विपक्ष की एकजुटता को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''विपक्ष को एक जुट होने को लेकर मन को बहलाने गालिब ख्याल अच्छा है. सीएम शिवराज ने कहा कि 2018 में भी घेरने की कोशिश हुई थी, लेकिन प्रतिपक्ष की हालत ऐसी हो गयी है कि एक जार में केकड़े भर दिए जाएं और प्रतियोगिता हो तो एक केकड़ा दूसरा केकड़े को नीचे गिराता है, यही विपक्षी एक जुटता है.''

सीए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में अगर तीसरा मोर्चा बनता है तो इसके सवाल को लेकर सीएम ने कहा कि पहली बार ये प्रयास नहीं हो रहे हैं और पूर्व में भी कोशिशें हुई थीं. विपक्ष वाले बताएं उनका लीडर कौन है.

सीएम शिवराज ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर साधा निशाना 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने भारत को तोड़ने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने जल्दी सत्ता प्राप्त करने की लालच में देश का विभाजन करने का पाप किया है,देश को तोड़ने का काम किया था.इसलिए देश उन्हें कभी भी माफ नहीं करेगा. सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है, लेकिन कांग्रेस ने जल्दी सत्ता प्राप्त करने के लिए हिंदुस्तान को तोड़ा है. कांग्रेस ने देश को तोड़ने का पाप किया. जिसने तोड़ने का पाप किया वो जोड़ने की बात करते है.

एमपी में केवल दो दलीय राजनीति 
वहीं मध्य प्रदेश में तीसरे मोर्चे की एंट्री भी उन्होंने बड़ा बयान दिया. सीएम शिवराज ने कहा कि एमपी में केवल दो दलीय राजनीति चलती है. हां एमपी में छुट पुट राजनीतिक मूवमेंट हुआ है, जबकि सिंगरोली में आम आदमी पार्टी की महापौर की जीत पर सीएम शिवराज ने कहा कि वह आप नहीं जीती बल्कि लोकल परिस्थिति के चलते केंडिडेटस जीता है. 

Trending news