CM Shivraj Speech: पक्के मकान को लेकर सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, पेसा एक्ट होगा लागू, जानें 5 बड़ी बातें
Advertisement

CM Shivraj Speech: पक्के मकान को लेकर सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, पेसा एक्ट होगा लागू, जानें 5 बड़ी बातें

CM Shivraj big Announcement: प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि मध्य प्रदेश सरकार की ओर से राज्य के लोगों के लिए घर बनाए जाएंगे.

CM Shivraj Singh Chauhan

भोपाल: स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ (75th anniversary of independence day) पर राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का समारोह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में हुआ. जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने झंडा फहराया. झंडा फहराने के बाद उन्होंने प्रदेश की जनता को संबोधित किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बांध दरार संकट टालने में अहम भूमिका निभाने वाले जवानों को सरकार सम्मानित करेगी. संकट टालने वाले जवानों को 2 लाख रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी.

पक्के मकान बनाएं जाएंगे
आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि मध्य प्रदेश सरकार की ओर से राज्य के लोगों के लिए घर बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मप्र में मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू होगी. सीएम शिवराज ने कहा कि पीएम आवास के लिए अपात्र लोगों को इस योजना से आशियाना मिलेगा. उन्होंने कहा कि मप्र में मुख्यमंत्री जन आवास योजना चलाई जाएगी और इस योजना के तहत लोगों को पक्के मकान बनाएं जाएंगे.

स्वराज कॉलोनी की स्थापना
माफिया मुक्त पर कमेंट करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर स्वराज कॉलोनी बनाई जाएगी. प्रदेश भर में माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर स्वराज कॉलोनी की स्थापना की जाएगी.

नौकरियों में भर्ती को लेकर बड़ी घोषणा
सीएम का सरकारी नौकरियों में भर्ती को लेकर बड़ा ऐलान. सीएम शिवराज ने कहा कि नौकरी को लेकर बड़ा संकल्प है. एक साल के भीतर एक लाख पदों पर भर्तियां की जाएंगी. पिछली सरकार के दौरान कर्जमाफी के नाम पर ब्याज बढ़ा, कर्जमाफी के नाम पर चढ़े किसानों का ब्याज सरकार माफ करेगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पेसा एक्ट को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि एमपी में 18 सितंबर तक पूरी तरह से लागू हो जाएगा पेसा एक्ट. आदिवासियों को सशक्त बनाने वाला पेसा अधिनियम  (PESA Act) 18 सितंबर तक मप्र में पूरी तरह से लागू हो जाएगा.  

Trending news