CM शिवराज ने किया श्योपुर में मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन,रोजगार के लिए शुरू की ये योजना
Advertisement

CM शिवराज ने किया श्योपुर में मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन,रोजगार के लिए शुरू की ये योजना

CM Shivraj in Sheopur: श्योपुर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले में कई करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी. उन्होंने श्योपुर में मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन किया.

CM Shivraj

अजय राठौड़/श्योपुर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को जनता को 1013 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देने श्योपुर पहुंचे. श्योपुर की जेदा मंडी परिसर में आयोजित हुए कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज ने श्योपुर के नागदा में बनने बाले मेडिकल कॉलेज की नींव रखते हुए CM शिवराज सिंह ने मुझरी डेम निर्माण का शिलान्यास किया. इसी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 35 गावों के किसानों की खेती के लिए बनाई गई चम्बल सूक्ष्म सिंचाई योजना का लोकार्पण करते हुए किसानों को बड़ी सौगात दी. CM ने कार्यक्रम के मंच से केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन वाली भाजपा की सरकार द्वारा श्योपुर के विकास कार्यों को लगातार नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का जनता को वादा किया और कहा कि विकास के नए आयाम श्योपुर में आने से श्योपुर की तस्वीर बदल रही है.

हुई दुधारू पशु योजना की शुरुआत
प्रदेश में रह रहे आदिवासी सहरिया समुदाय के लोगों के रोजगार के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने श्योपुर से दुधारू पशु योजना की भी शुरुआत की. इसके साथ ही सीएम ने बड़ौदा में छात्रों की समस्याओं को लेकर मंच से बड़ौदा में सरकारी कॉलेज खोलने की बड़ी घोषणा की. कुनो नदी पर सिंचाई के लिए 6 बांध बनाने की बड़ी घोषणा के साथ ही सीएम ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द सर्वे कर सरकार को रिपोर्ट सौंपने का भी आदेश दिया. सीएम ने कहा कि कूनो पर बांध बनने से श्योपुर, मुरैना और गुना जिले के किसानों को खेती के लिए पानी मिलेगा.

सीएम ने श्योपुर में लाडली बहना योजना के कार्यक्रम के लिए कलेक्टर को गांव में कैंप लगाकर बहनों के फार्म लेने का भी आदेश दिया. मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, श्योपुर सांसद और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट सहित जिला प्रभारी मंत्री भरत सिंह कुशवाहा और श्योपुर भाजपा के भी कई नेता भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

Trending news