CM Shivraj Gift: मध्य प्रदेश के युवाओं को 2 दिन में दोहरी सौगात! CM शिवराज के तोहफे से बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1762441

CM Shivraj Gift: मध्य प्रदेश के युवाओं को 2 दिन में दोहरी सौगात! CM शिवराज के तोहफे से बल्ले-बल्ले

CM Shivraj Gift To Youth: अगले दो दिन में मध्य प्रदेश (MP News) के युवाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो बड़ी सौगात दे रहे हैं. पहली तो आज से मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप (Mukhyamantri Youth Internship) के दूसरे बैच के लिए आवेदन शुरू हो रहे हैं. वहीं दूसरी सीखो कमाओ योजना (Seekho Kamao Yojana) है जो 4 तारीख को लॉन्च होने वाली है.

CM Shivraj Gift: मध्य प्रदेश के युवाओं को 2 दिन में दोहरी सौगात! CM शिवराज के तोहफे से बल्ले-बल्ले

CM Shivraj Gift To Youth: भोपाल। मध्य प्रदेश (MP News) में शिवराज सरकार चुनावी साल में युवाओं को साधने के लिए प्लान बना लिया है. इसके लिए लगातार काम हो रहा है. इसीक्रम में प्रदेश के युवाओं को दो दिन में दो बड़ी सौगात मिलने जा रही है. आज से एक योजना के लिए आवेदन शुरू होने जा रहे हैं. वहीं 4 तारीख को एक बड़ी योजना की लॉन्चिंग होने जा रही है. इन दोनों ही योजनाओं में युवाओं के चयन के बाद उन्हें 8 से 10 हजार रुपये दिए जाएंगे.

यूथ इंटर्नशिप का आवेदन आज से (Mukhyamantri Youth Internship)
मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप फॉर प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम मध्य प्रदेश के दूसरे बैच के लिए आज से आवेदन शुरू होने जा रहे हैं. लर्न और अर्न के कॉन्सेप्ट के साथ सरकार का मॉडल में सरकार प्रत्येक विकासखण्ड में 15 इंटर्न्स का चयन करेंगे. इन्हें प्रतिमाह 8 हजार रुपये का स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा. इंटर्नशिप के बाद इन्हें जिलों में मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र के रूप में तैनात किया जाएगा. जो लोगों के बीच सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे.

ये भी पढ़ें: भोपाल में दिखाई देंगे सफेद हिरण! जल्द वन विहार नेशनल पार्क में दीदार करेंगे पर्यटक

4 को सीखो कमाओं योजना की लॉचिंग (Seekho Kamao Yojana)
प्रदेश में 4 जुलाई को मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना लॉन्च होने जा रही है. कार्यक्रम राजधानी भोपाल के रवीन्द्र भवन में आयोजित होगा. इसमें मुख्यमंत्री MMSKY पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. इस संबंध में आज सीएम कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे. शाम 5:30 बजे की बैठक में उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा के अपर मुख्य सचिव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव एवं जनसम्पर्क आयुक्त मौजूद रहेंगे.

इस प्रोग्राम के जरिए सरकार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार इंटर्नशिप और उसके बाद नौकरी उपलब्ध कराएगी. इससे प्रदेश में बेरोजगारी दर घटेगी. साथ ही युवाओं को सीखने के साथ कमाने का मौका भी मिलेगा. पोर्टल लॉन्च होने के बाद युवा इसपर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: इंडिया में धूम मचा रही ये सस्ती ब्रिटिश कार, क्रेटा-हैरियर से ज्यादा एडवांस फीचर्स

युवाओं को साधने का मास्टर प्लान
मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप और मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना दोनों ही चुनावी साल में शिवराज सरकार को काफी फायजा पहुंचा सकती है. इन योजनाओं से प्रदेश में युवाओं की बड़ी आबादी को साधने का प्लान है. साथ ही राज्य में बेरोजगारी दर घटाने में भी ये योजनाएं काफी काम आ सकती है.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Trending news