सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, बेटे-बेटियों को पढ़ाई के लिए दिए जाएंगे 5 हजार रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1408463

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, बेटे-बेटियों को पढ़ाई के लिए दिए जाएंगे 5 हजार रुपये

सीएम शिवराज ने कहा कि मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना से 12वीं के बाद बच्चों को कॉलेज में पढ़ाई के लिए 5 हजार रुपये दिए जाएंगे.आप लोग अकेले नहीं हैं, हम आपके साथ हैं.

CM Shivraj Singh Chauhan

प्रिया पांडे/भोपाल: सीएम शिवराज ने आज घोषणा की है कि बाल आशीर्वाद योजना के तहत जिनके माता-पिता कोविड के अलावा अन्य किसी कारण से नहीं रहे हैं तो उन बच्चों की उच्च शिक्षा की व्यवस्था भी मध्य प्रदेश सरकार करेगी.प्रदेश के बेटों-बेटियों को 12वीं के बाद कॉलेज में पढ़ाई के लिए 5 हजार रुपए दिए जाएंगे.सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे बेटा-बेटियों, मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना हमने बनाई है. इस योजना में 12वीं के बाद आपको कॉलेज में पढ़ाई के लिए 5 हजार रुपए दिए जाएंगे.आप लोग अकेले नहीं हैं, हम आपके साथ हैं.

सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे बच्चों खूब मेहनत करना,अच्छे से पढ़ाई करना.आपका एडमिशन इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज में भी होता है तो फीस की चिंता मत करना, फीस सरकार भरेगी.जिंदगी ठहर कर नहीं चल सकती.जो गुजर गया उसे भूल जाओ और आगे बढ़ने की प्रेरणा लो.चलेंगे तो आगे बढ़ेंगे.पार वही होता है सफर में चलता है.मेरे बेटा-बेटियों परेशान होने की जरूरत नहीं है.मध्यप्रदेश सरकार आपके साथ है.किसी भी पल आपको अकेला नहीं रहने देंगे.

सीएम ने अपने निवास पर दिवाली मनाई
सीएम शिवराज ने आज COVID में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ निवास पर दिवाली मनाई.इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारे बच्चे अपने घर आये हैं,अपने मामा के घर आये हैं.इन बच्चों की जिंदगी में कोई अभाव न रहे और त्योहारों पर भी ये महसूस न करें कि काश हमारे माता-पिता होते! मामा है, परिवार है!बाल आशीर्वाद योजना बनाकर हमने इन बच्चों के लिए अपनी सरकार भी लगाई है.

उन्होंने आगे कहा कि बाल आशीर्वाद योजना में बच्चों की पढ़ाई के साथ हम बाकी बातों की भी चिंता करते हैं. इस योजना में हमने उन बच्चों को भी जोड़ लिया है.जिनके माता-पिता कोविड के अलावा अन्य किसी कारण से नहीं रहे हैं.इन बच्चों की उच्च शिक्षा की व्यवस्था भी हम बाल आशीर्वाद योजना के अंतर्गत करेंगे.

Trending news