MP News: CM मोहन यादव की कैबिनेट बैठक खत्म, हेली सेवा और चित्रकूट के लिए बड़े फैसले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2155539

MP News: CM मोहन यादव की कैबिनेट बैठक खत्म, हेली सेवा और चित्रकूट के लिए बड़े फैसले

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में 3 दिन में दूसरी बार कैबिनेट की बैठक बुलाई गई. लोकसभा चुनाव से पहले 11 बजे से मंत्रालय में होने वाली बैठक में प्रदेश को लेकर कई बड़े फैसले हो सकते हैं. श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा, अनुसूचित जनजाति के हॉस्टलों की गुणवत्ता सुधार, चित्रकूट नगर में विकास प्राधिकरण और मुरैना जिले में पुल निर्माण को लेकर फैसला लिया गया. 

MP News: CM मोहन यादव की कैबिनेट बैठक खत्म, हेली सेवा और चित्रकूट के लिए बड़े फैसले

MP Cabinet Meeting:  मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक संपन्न हुई. बैठक से पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश की वित्तीय स्थिति बेहद अच्छी है. सभी मंत्रियों को अपने-अपने विभाग की समीक्षा करने के निर्देश दिए, ताकि सभी काम समय पर हो पूरे हो सकें. इसके पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि बैठक में कर्मचारियों का DA (Dearness Allowance) यानी महंगाई भत्ता बढ़ाने फैसला पर हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारी लगातार DA बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. जानिए आज की कैबिनेट बैठक में क्या-क्या फैसले लिए गए.

  1. पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की आज से शुरुआत होगी, जिसमें हेलीकॉप्टर से तीर्थ यात्रा कराई जाएगी. इसका केंद्र इंदौर होगा. महाकाल और ओंकारेश्वर के दर्शन कराए जाएंगे. आवश्यकता अनुसार दूसरे पर्यटन स्थल पर्व विस्तार किया जाएगा.
  2. अनुसूचित जनजाति के हॉस्टलों की गुणवत्ता सुधार के लिए कैबिनेट मंत्रियों की कमेटी बनाई गई. इसमें विजय शाह, निर्मला भूरिया और दिलीप अहिरवार का नाम शामिल है. कमेटी की अध्यक्षता विजय शाह करेंगे.
  3. चित्रकूट नगर में विकास प्राधिकरण बनाया जाएगा, जिसमें पदों का सृजन किया जाएगा. विकास प्राधिकरण के लिए 20 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई. लंबे समय से लंबित उज्जैन में 157 करोड़ की पुल बनाने की कैबिनेट में स्वीकृति दी गई.
  4. मुरैना जिले में लंबे समय से पिनाहट पर बन रहे पुल का अटका पड़ा था. घड़ियाल परियोजना के चलते काम पूरा नहीं हो पर था. अब अनुमति मिल गई. जल्द पुल का काम पूरा किया जायेगा. 157 करोड़ आज स्वीकृत किए गए हैं.

चुनाव से पहले खरगोन को सौगात
कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव आज खरगोन दौरे पर रहेंगें. इस दौरान सीएम खरगोन में रोड शो करेंगे. क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय के कैम्पस का डिजिटल शुभारंभ करेंगे. सीएम खरगोन जिले की 557 करोड़ 47 लाख रुपए के लागत की 03 उद्वहन सिंचाई योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. सीएम वीसी के माध्यम से क्रांतिवीर तात्याटोपे विश्वविद्यालय और गुना के अस्थायी भवन का डिजिटल लॉच करेंगे. इस दौरान कई विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन होगा.  

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी, भोपाल

Trending news