मुख्यमंत्री KCR ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा- तेलंगाना मजबूत आर्थिक शक्ति के रूप में उभरा 
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1304204

मुख्यमंत्री KCR ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा- तेलंगाना मजबूत आर्थिक शक्ति के रूप में उभरा 

75वें स्वतंत्रता दिवस पर तेलंगाना के सीएम केसीआर ने पूरे देश को लोगों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी. मुख्यमंत्री केसीआर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान गोलकुंडा किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराया.  उन्होंने कहा कि यह एक विशेष अवसर है जो हर भारतीय के दिल को गौरवान्वित महसूस कराता है. 

मुख्यमंत्री KCR ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई, कहा- तेलंगाना मजबूत आर्थिक शक्ति के रूप में उभरा 

हैदराबाद: 75वें स्वतंत्रता दिवस पर तेलंगाना के सीएम केसीआर ने पूरे देश को लोगों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी. मुख्यमंत्री केसीआर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान गोलकुंडा किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराया.  उन्होंने कहा कि यह एक विशेष अवसर है जो हर भारतीय के दिल को गौरवान्वित महसूस कराता है. तिरंगे झंडे की उत्पत्ति को 75 साल पूरे हो गए हैं. इस ऐतिहासिक अवसर को याद करते हुए राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आह्वान किया है. इसके अलावा, तेलंगाना के कार्यकर्ताओं के हाथों एक करोड़ बीस लाख झंडे बनाए गए और हर घर को मुफ्त में सौंपे गए है. तेलंगाना के लोगों ने राज्य सरकार द्वारा दिए गए आह्वान पर उत्साह दिखाकर हर घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है. भारत की स्वतंत्रता की हीरक जयंती के अवसर पर यह हमारा दायित्व है कि हम उन महान लोगों के बलिदान को नमन करें, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे दी ताकि देश स्वतंत्रता की हवा में सांस ले सके.

fallback

केसीआर ने कहा तेलंगाना सरकार भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास, आदर्शों और मूल्यों को वर्तमान पीढ़ी तक विस्तार से पहुंचाने के लिए पंद्रह दिनों के लिए भारत के स्वतंत्रता का डायमंड जुबली महोत्सव का आयोजन कर रही है. 8 अगस्त को हमने उत्सव के मुख्य आकर्षण को उत्साह के साथ मनाया. इस महीने की 22 तारीख तक हम पूरे राज्य में देशभक्ति के कई कार्यक्रम मना रहे हैं.

सीएम केसीआर ने केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में महंगाई बढ़ी है और जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में रुपये की कीमत अब तक के सबसे निचले स्तर पर आ गई है. देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. उन्होंने अपने  भाषण में कहा कि केंद्र की सत्ता में बैठे लोग आम लोगों को घृणास्पद राजनीति में बांटकर अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए घटिया कदम उठा रहे हैं.

तेलंगाना मजबूत आर्थिक शक्ति के रुप में उभरा
केसीआर ने कहा कि 12 प्रतिशत की उत्पादन वृद्धि दर के साथ तेलंगाना औद्योगिक प्रगति में अग्रणी राज्य है. तेलंगाना वह राज्य है, जो देश में आईटी क्षेत्र के निर्यात में 26.14 प्रतिशत की उच्चतम वृद्धि दर के साथ निर्विरोध बढ़ रहा है. आठ साल की छोटी सी अवधि में तेलंगाना एक मजबूत आर्थिक शक्ति के रूप में उभरा है. यह राष्ट्र निर्माण में एक मजबूत भागीदार बन गया है. 2014-15 में, राज्य के अस्तित्व के पहले वर्ष, राज्य का राजस्व 62 हजार करोड़ था. हम इसे 2021 तक बढ़ाकर 1 लाख 84 हजार करोड़ रुपये कर पाए हैं. यानी सात साल में तेलंगाना राज्य का राजस्व तीन गुना हो गया है. आज तेलंगाना देश में मजबूत आर्थिक संपदा वाले राज्य के रूप में विकसित हो गया है. केसीआर ने कहाकि प्रति व्यक्ति आय औसत आदमी की आर्थिक प्रगति का सही पैमाना है. मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि राज्य की प्रति व्यक्ति आय,

Trending news