छिन्दवाड़ा नगर निगम की सार्थक पहल, दिवाली पर खरीदारी के लिए चलवाया निशुल्क ई-रिक्शा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1409260

छिन्दवाड़ा नगर निगम की सार्थक पहल, दिवाली पर खरीदारी के लिए चलवाया निशुल्क ई-रिक्शा

पूरे देश में दीपावली का उत्सव पूरे हर्षोंल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर छिंदवाड़ा नगर निगम ने जरूरतमंद लोगों की सुविधा को देखते हुए, दिवाली के दिन पर एक बड़ा निर्णय लिया है.

छिन्दवाड़ा नगर निगम की सार्थक पहल, दिवाली पर खरीदारी के लिए चलवाया निशुल्क ई-रिक्शा

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: पूरे देश में दीपावली का उत्सव पूरे हर्षोंल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर छिंदवाड़ा नगर निगम ने जरूरतमंद लोगों की सुविधा को देखते हुए, दिवाली के दिन पर एक बड़ा निर्णय लिया है. जिसका फासदा जिले के सभी लोगों को मिलेगा और उन्हें परेशान होने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. 

दरअसल छिन्दवाड़ा नगर पालिक निगम की सार्थक पहल का फायदा इस जिले के निवासियों को मिलेगा। जिला मुख्यालय पर पहुंचने के बाद उन्हें सफर के लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं होगीं. निगम से संचालित निशुल्क ई रिक्शा से सफर कर सकेंगे.

प्रदेश की बेटियों को शिवराज मामा का बड़ा तोहफा, 2 नवंबर को खाते में डाले जाएंगे इतने रुपये

निशुल्क ई-रिक्शा की व्यवस्था की
बता दें कि त्योहार पर दिन भर खरीदी सहित विभिन्न कार्यों को लेकर दूरस्थ क्षेत्र वासियों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जिसमें उन्हें व्यय भी बहुत होता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहके ने बड़ा फैसला लिया है. 

8 से 10 ई रिक्शा लगे 
छिंदवाड़ा महापौर ने फैसला लिया है कि अलग-अलग क्षेत्रों के लिए 8 से 10 ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है. जिससे जरूरतमंद लोग निशुल्क आवागमन कर पाए. इस हेतु निर्धारित रूट से वह सफर कर बाजार से खरीदारी कर वापस अपने निवास पहुंच सकते हैं. इस विषय को लेकर निगम महापौर ने जानकारी प्रदान की.

बुजुर्ग शिक्षक की गंदी हरकत, क्लास में उतरवा देता था बच्चियों के कपड़े, हुआ ये हाल

बाजार में नजर आई रौनक
गौरतलब है कि 2 साल से कोरोना के कारण त्यौहारों पर रौनक खत्म हो चुकी थी. लेकिन इस साल दीपावली के पर्व पर बाजार में काफी रौनक नजर आई. हर जगह लोगों की भीड़ देखने को मिली. रविवार के दिन भी मिठाई और गाड़ियों की दुकान पर खासी भीड़ नजर आई.

Trending news