छिंदवाड़ा हत्याकांड: 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काटा, फिर खुद लगाई फांसी, 8 दिन पहले हुई थी शादी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2268230

छिंदवाड़ा हत्याकांड: 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काटा, फिर खुद लगाई फांसी, 8 दिन पहले हुई थी शादी

Chhindwara News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से हत्या की एक बड़ी वारदात सामने आई है, यहां एक युवक ने अपने परिवार के 8 लोगों को मारकर खुद भी आत्महत्या कर ली. 

छिंदवाड़ा में 8 लोगों की हत्या

Chhindwara: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक युवक ने अपने ही परिवार के 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला, इस घटना के बाद आरोपी ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है. मामले में डीआईजी सचिन अतुलकर ने बताया कि हत्यारा साइको बताया जा रहा है.

21 मई को हुई थी शादी 

घटना छिंदवाड़ा जिले की तामिया तहसील में आने वाले कछार गांव की है, जहां मंगलवार और बुधवार की रात में एक आदिवासी परिवार के युवक ने अपने ही परिवार के 8 लोगों की हत्या कर दी. आरोपी ने मां, भाई-भाभी, बहन, दो भतीजी और एक भतीजी को कुल्हाड़ी से काट डाला. बताया जा रहा है कि 21 मई को ही आरोपी की शादी हुई थी, लेकिन वह मानसिक रूप से डिस्टर्ब था. ऐसे में आठ दिन बाद ही उसने इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जानकारी जुटा रही है. 

खुद भी लगाई फांसी 

परिवार के आठ लोगों को मौत की नींद सुलाने के बाद आरोपी ने खुद भी आत्महत्या कर ली. उसने घर में फांसी लगा ली. जब मामले की जानकारी आस पड़ोस के लोगों को लगी तो तुरंत जानकारी पुलिस को दी गई. वहीं मामले की जानकारी लगते ही छिंदवाड़ा के एसपी मनीष खत्री भी मौके पर पहुंच गए हैं. वहीं इस हत्याकांड के बाद कछार गांव में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि आरोपी ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया इसको को लेकर फिलहाल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है.

सभी को सोते हुए मारा

पुलिस ने बताया कि आरोपी जिसका नाम दिनेश उर्फ भूरा गोंड है जिसने सोते वक्त परिवार के सभी 8 लोगों की कुल्हाड़ी मारकर नृशंश हत्या कर दी. 10 साल का एक भतीजा गंभीर रूप से घायल है जो छिंदवाड़ा अस्पताल में भर्ती है. बताया जा रहा है कि उसी ने दौड़कर सभी को इस घटना के बारे में बताया. आरोपी दिनेश ने अपनी मां सियाबाइ उम्र 55 साल, भाई श्रवण उम्र 35 साल, भाभी बरातो बाई उम्र 30 साल, बहन पार्वती उम्र 16 साल साल, भतीजा कृष्ण उम्र 05 साल, भतीजी सेवंती उम्र 04 साल,  भतीजी दीपा उम्र 1.5 साल और पत्नी वर्षा उम्र 23 साल की हत्या कर दी. 

आरोपी के पड़ोस में ही उसके ताऊ के लड़के के लड़के ने उसे देख लिया, जिस पर आरोपी ने उसे भी कुल्हाड़ी मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जब लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज आई तब आस पड़ोस के लोग जमा हुए. वहीं लोगों के आने पर आरोपी दिनेश मौके से भाग गया और बाद में घटना स्थल के पास लगभग 100 मीटर की दूरी पर जाकर उसने खुद भी फांसी लगा ली. गांव वालों का कहना है कि जब से आरोपी की शादी हुई थी, तब से ही उसकी पागलपन की हरकतें बढ़ गई थी, क्योंकि वह मानसिक रूप से बीमार था. 

ये भी पढ़ेंः MP News: CM डॉ. मोहन ने किया निर्णयों को रिव्यू, दिए तुरंत मशीनों को जब्त करने के निर्देश

Trending news