Auspicious Yog: नवरात्रि में ग्रहों का महासंयोग, इन 5 राशि वालों पर मेहरबान रहेंगी मां दुर्गा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1613734

Auspicious Yog: नवरात्रि में ग्रहों का महासंयोग, इन 5 राशि वालों पर मेहरबान रहेंगी मां दुर्गा

Mahasanyog On Navratri 2023: अब से कुछ दिन बाद यानी 22 मार्च से मां दुर्गा के उपासना का पवित्र पर्व नवरात्रि शुरू हो रहा है. इस बार नवरात्रि पर ग्रहों का महासंयोग बन रहा है. जिसका असर इन पांच राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये राशियां...

Auspicious Yog: नवरात्रि में ग्रहों का महासंयोग, इन 5 राशि वालों पर मेहरबान रहेंगी मां दुर्गा

Chaitra Navratri Effect On Zodiac 2023: मां दुर्गा के उपासना का पवित्र पर्व नवरात्रि 22 मार्च से शुरू हो रही है. ज्योतिष (astrology) की मानें तो इस बार नवरात्रि में ग्रहों का महासंयोग (mahaasanyog) बन रहा है. नवरात्रि में सूर्य मीन राशि में, मंगल मिथुन राशि में, शुक्र मेष राशि में शनि कुंभ राशि, गुरू मीन राशि में और बुध मीन राशि में रहेंगे. जिसका असर कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं ग्रहों के महासंयोग से किस-किस राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है. 

मेषः इस समय आपके बिगड़े हुए कार्य भी बन जाएंगे. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. धर्म-कर्म में मन लगेगा. व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. भूमि-भवन की खरीदादीर का प्लान बना सकते हैं. परिवार का साथ मिलेगा. जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

मिथुनः नवरात्रि में बन रहे ग्रहों के महासंयोग से इस राशि के जातकों के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आय के साधन में वृद्धि होगी. आय के स्रोत में वृद्धि होगी.

कन्याः ग्रह नक्षत्रों के महासंयोग से कन्या राशि के जातकों की तकदीर पलट सकती है. इस समय आपको किस्मत का साथ मिलेगा. बिगड़े हुए कार्य बन जाएंगे. चौतरफा लाभ मिलेगा. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. भावुकता में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है. नया कार्य शुरू करने के लिए यह समय शुभ है. 

मीनः मीन राशि के जातकों की नवरात्रि के समय से किस्मत का साथ मिलना शुरू हो जाएगा. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा. परिवार का साथ मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. 

ये भी पढ़ेंः Healthy Morning Tips: हर सुबह उठते ही फटाफट कर लें ये काम, पूरी जिंदगी रहेंगे खुशहाल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news