MP Election: बुरहानपुर में प्रत्याशी सुरेंद्रसिंह शेरा का विरोध, 23 पार्षदों ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1924384

MP Election: बुरहानपुर में प्रत्याशी सुरेंद्रसिंह शेरा का विरोध, 23 पार्षदों ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Burhanpur News: बुरहानपुर विधानसभा सीट से घोषित हुए कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्रसिंह शेरा का जमकर विरोध हो रहा है. कार्यकर्ताओं में आक्रोश इतना बढ़ गया है कि जिले के 23 पार्षदों ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. 

MP Election: बुरहानपुर में प्रत्याशी सुरेंद्रसिंह शेरा का विरोध, 23 पार्षदों ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Burhanpur Assembly Election: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में एक से अहम सीट बुरहानपुर जिले में कांग्रेस के अंदर कुछ भी ठीक नहीं है. अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने इस सीट से अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद से काफी विरोध देखने को मिल रहा है. पार्टी ने ठाकुर सुरेंद्रसिंह शेरा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. उनके विरोध में बुरहानपुर में कांग्रेस के 23 पार्षदों ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. 

23 पार्षदों ने दिआ इस्तीफा
बुराहनपुर से सुरेंद्रसिंह शेरा को टिकट मिलने के खिलाफ 23 कांग्रेसी पार्षदों ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. पार्षदों का कहना है कि अगर तत्काल टिकट बदलकर किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया तो पूरी कांग्रेस अपने पदों से इस्तीफा देकर पार्टी के खिलाफ काम करेगी. सूत्रों के अनुसार अभी सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी अपने पदों से इस्तीफा दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- MP News: CM शिवराज के जिले में 'भगवाधारियों' को बेल्ट से पीटा, वीडियो आया सामने, जानें वजह

मुस्लिम उम्मीदवार की मांग
हजरत बुरहानुद्दीन ने ताप्ती नदी के किनारे खूबसूरत बुरहानपुर शहर को बसाया था. यह अल्‍पसंख्‍यक क्षेत्र है, जिस कारण यहां से किसी मुस्लिम को प्रत्‍याशी बनाए जाने की मांग की जा रही है.

बुरहानपुर विधानसभा सीट
इस सीट पर पिछले 4 दशकों में सिर्फ 1 बार कांग्रेस को जीत मिली है. तो वहीं बीजेपी को 2 बार मौका मिला है. 1990 के बाद ज्यादातर यहां से निर्दलीय ने चुनाव जीते हैं. वर्तमान में इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा विधायक हैं. 

MP Chunav 2023: बुधनी में CM शिवराज के खिलाफ लड़ेंगे 'हनुमान', कांग्रेस ने दिया विक्रम मस्ताल को टिकट

बुरहानपुर सीट का जातिगत समीकरण
बुरहानपुर सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 85 हजार है. इसमें पुरुष मतदाता 1,46,985 और महिला मतदाता 1,39,462 हैं. इसमें सबसे ज्यादा 1 लाख 35 हजार मुस्लिम वोटर, 45 हजार मराठा वोटर,  एससी 45 हजार 600,  45 हजार गुजराती, 6 हजार सिंधी और गुर्जर 6 हजार, राजपूत 2500, ब्राह्मण 2 हजार, माली 25 हजार, एसटी 6 हजार वोटर्स हैं.

Trending news