MP News:ग्वालियर में सक्रिय बिहार की 'मुन्ना भाई गैंग', इतने पैसों में पास कराती है परीक्षा
Advertisement

MP News:ग्वालियर में सक्रिय बिहार की 'मुन्ना भाई गैंग', इतने पैसों में पास कराती है परीक्षा

Bihar Munna Bhai Gang in Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिहार के साल्वरों की गैंग सक्रिय है, जो बीएड परीक्षा में शामिल होकर परीक्षा पास कराने के लिए ₹25,000 से ₹50,000 तक लेते हैं.

Bihar Munna Bhai Gang in Gwalior

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: आपने बॉलीवुड फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस (Bollywood film Munna Bhai MBBS) तो देखी होगी. जिसमें मुन्ना यानी संजय दत्त (Sanjay Dutt) अपनी परीक्षा किसी और से दिलवाता है. बता दें कि मध्य प्रदेश ग्वालियर में भी कुछ इसी तरह के मामले  सामने आ रहे हैं. दरअसल ग्वालियर में बिहार के साल्वरों की गैंग सक्रिय है. अभी तक दो साल्वर पकड़े जा चुके हैं.इन लोगों से लगातार पूछताछ चल रही है. महिला साल्वर के साथ तो उसका भाई भी पकड़ा गया है. जो दो दर्जन से ज्यादा बिहार के युवकों को भी परीक्षा देने के लिए लाया था. अब पुलिस इन लोगों की भी पड़ताल में लगी है। पुलिस को आशंका है कि कई साल्वर आए हैं.

तीन दिन में दो साल्वर पकड़े गए 
बता दें कि ग्वालियर में पिछले तीन दिन में बीएड परीक्षा देने आए दो साल्वर पकड़े गए हैं. महिला साल्वर को झांसी रोड पुलिस ने साइंस कालेज में से पकड़ा गया. महिला साल्वर के भाई को भी पुलिस ने पकड़ लिया था. इन पर झांसी रोड थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज की गई है. 

इतने पैसों में कराते हैं परीक्षा पास
मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को मुरार पुलिस ने वीआरजी कालेज में से साल्वर को पकड़ा. यह तीनों बिहार के रहने वाले हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि तीनों आरोपितों के बीच का कनेक्शन निकाला जा रहा है. आशंका है कि बड़ी संख्या में साल्वर बीएड परीक्षा में शामिल होने के लिए आए हैं. यह लोग ₹25,000 से ₹50,000 तक बीएड परीक्षा पास कराने के एवज में लेते हैं. इन सभी आरोपितों की काल डिटेल रिपोर्ट निकाली जा रही है. काल डिटेल रिपोर्ट का विश्लेषण क्राइम ब्रांच की टीम करेगी. इससे इस पूरी गैंग की तह तक पुलिस पहुंच सके.

Trending news