Indore Bawadi Accident: बावड़ी की छत धंसने से 25 लोग नीचे गिरे, 14 की मौत; सेना ने संभाला मोर्चा
Advertisement

Indore Bawadi Accident: बावड़ी की छत धंसने से 25 लोग नीचे गिरे, 14 की मौत; सेना ने संभाला मोर्चा

Indore Bawadi Accident: मध्य प्रदेश के इंदौर में बड़ा हादसा हो गया है. यहां, रामनवमी के मौके पर पटेल नगर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी धंस गई, जिसमें 25 लोग गिर गए. मौके पर बचाव कार्य जारी है.

Indore Bawadi Accident: बावड़ी की छत धंसने से 25 लोग नीचे गिरे, 14 की मौत; सेना ने संभाला मोर्चा

Indore Bawadi Accident​: इंदौर में रामनवमी (Ramnavmi 2023) पर बड़ा हादसा हो गाय. स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर (Beleshwar mahadev jhulelal mandir) पर बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए. बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक 14 मौत हो गई है.  इंदौर कलेक्टर इलैया टी राजा ने 11 मौत की पुष्टि की है.  इंदौर कलेक्टर का कहना है कि अब तक 14 लोगों की डेड बॉडी निकाली जा चुकी है. रेस्क्यू लगातार जारी है.  इससे पहले एसीपी शशिकांत चौरसिया ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की थी...  खबर को लगातार अपडेट किया जा रहा है.

सेना के जवानों ने संभाला मोर्चा
इंदौर में रेस्क्यू ऑपरेशन में अब सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. मंदिर के गेट की दीवार को तोड़ा गया है. इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि फिलहाल 15 से ज्यादा लोग मिसिंग है. गोताखोरों को भी बुलाया गया है. सेना के जवानों ने मंदिर के गेट को तोड़ा गया है. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि 25 लोग मिसिंग है.

मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधि और अधिकारी
बता दें कि घटना के बाद इससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है. पतली गलियां होने के कारण राहत और बचाव कार्य में परेशानी हो रही है. गिरने वाले लोगों के परिजन बदहवास हैं. सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर, कलेक्टर और निगमायुक्त सहित प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है. महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी मीटिंग छोड़ मौके पर पहुंच गए हैं.

पीएम मोदी ने की सीएम से बात
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया 'इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं. सीएम शिवराज सिंह चौहान जी से स्थिति की जानकारी ली है. राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है. मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है.'

बताया जा रहा है कि घटना के काफी देर बाद यहां पर फायर बिग्रेड, एंबुलेंस पहुंची. फिलहाल, घायल हुए लोगों को बचाने का काम जारी है. बताया जा रहा है कि मन्दिर में हवन चल रहा था, जिसकी वजह से लोग छज्जे पर बैठे थे. इस दौरान ऊपर की जमीन धंस गई और यह हादसा हो गया.

सीएम शिवराज ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर स्थित बावड़ी में श्रद्धालुओं के फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया. सीएम ने इंदौर कलेक्टर इंदौर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में हैं. इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. लगातार श्रद्धालुओं को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं. बावड़ी से कुछ लोगों का रेस्क्यू अब तक किया जा चुका है.

कमलनाथ ने किया ट्वीट
'इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हवन के दौरान 25 लोगों के बावड़ी में गिर जाने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. मैं ईश्वर से सभी श्रद्धालुओं के सकुशल बाहर आने की कामना करता हूं. प्रभु श्रीराम सबकी रक्षा करें'.

Trending news