भोपाल को मिलेगी एक और बड़ी सौगात, मंत्री विश्वास सारंग ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1289206

भोपाल को मिलेगी एक और बड़ी सौगात, मंत्री विश्वास सारंग ने दी जानकारी

भोपाल Bhopal के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, क्योंकि शहर को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने वाली है, मंत्री विश्वास सारंग minister vishwas sarang ने अधिकारियों के साथ बैठक कर इसकी योजना बनाई है. उन्होंने काम के लिए जल्द ही अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं. 

भोपाल को मिलेगी एक और बड़ी सौगात, मंत्री विश्वास सारंग ने दी जानकारी

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल Bhopal को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने वाली है. इस बात की जानकारी खुद प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग vishwas sarang ने दी है. यह सौगात मिलने के बाद न केवल भोपाल के लोगों को बल्कि प्रदेश के लोगों को भी फायदा मिलेगा. 

भोपाल में खुलेगी कैंसर अस्पताल cancer hospital
दरअसल, राजधानी भोपाल में जल्द ही कैंसर अस्पताल Bhopal cancer hospitalखुलने जा रही है. मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि भोपाल गैस राहत के चिन्हित अस्पताल को ही कैंसर अस्पताल बनाया जाएगा. मंत्रालय में गैस राहत Bhopal gas relief विभाग की समीक्षा बैठक में इस बात का फैसला मंत्री विश्वास सारंग ने लिया है. उन्होंने अस्पताल बनाने के लिए योजना बनाने के निर्देश विभाग के अधिकारियों को दिए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही इस योजना पर काम शुरू हो जाएगा. बता दें कि मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल गैस राहत विभाग की समीक्षा बैठक की थी. 

24 करोड़ का हुआ प्रपोजल 
मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि भोपाल गैस राहत के लिए शहर के जहांगीराबाद में स्थित रसूल अहमद सिद्दीकी पल्मोनरी मेडिसिन सेंटर को कैंसर अस्पताल में तब्दील करने के निर्देश दिए गए हैं. इस पूरे काम के लिए 24 करोड़ रुपए का प्रपोजन पेश किया गया है. मंत्री ने कैंसर अस्पताल की योजना बनाने के लिए अधिकारियों को कहा है, बैठक में गैस राहत अस्पताल के छह अस्पताल, छह डिस्पेंसरी के साथ गैस राहत विभाग के सीएमओ ऑफिस के कायाकल्प के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और बिल्डिंग मैंटेनेंस, रेनोवेशन के काम कराने का काम किया जाएगा. 

मंत्री ने दो दिन में दोबारा परीक्षण कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा मंत्री ने गैस पीड़ितों के लिए जीवन ज्योति कॉलोनी की मूलभूत सुविधाओं का आंकलन कर नगर निगम भोपाल से बस्ती के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए. माना जा रहा है कि जल्द ही इस योजना पर अधिकारी काम शुरू करवाएंगे. बैठक में गैस राहत विभाग के मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे. 

भोपाल के लोगों को मिलेगा फायदा 
भोपाल में कैंसर अस्पताल बनने से शहर के लोगों को बड़ा फायदा मिलेगा, क्योंकि सरकारी अस्पताल बनने से कैंसर के मरीजों का इलाज आसानी से कम फीस पर हो पाएगा. मंत्री ने बताया कि अस्पताल में मरीजों के लिए सभी व्यवस्थाएं बनाई जाएगी.

Trending news