MP के इस जिले में 100 प्रत्याशियों को किया था नजरबंद, पुलिस ने इस वजह से उठाया था कदम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1256150

MP के इस जिले में 100 प्रत्याशियों को किया था नजरबंद, पुलिस ने इस वजह से उठाया था कदम

चंबल अंचल में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कराना प्रशासन और पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होता है. क्योंकि यह अक्सर विवाद की खबरें आती है. ऐसे में आज भिंड जिले में पुलिस प्रशासन ने करीब 100 प्रत्याशियों को नजर बंद कर दिया. 

MP के इस जिले में 100 प्रत्याशियों को किया था नजरबंद, पुलिस ने इस वजह से उठाया था कदम

प्रदीप शर्मा/भिंड। मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान चंबल अंचल के भिंड जिले से विवाद की खबरें भी आई. जिसके चलते आज भिंड पुलिस और प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाते हुए एक सैकड़ा प्रत्याशियों को नजरबंद किया था. ताकि निकाय चुनाव की मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से हो.  

विवाद की बन रही थी स्थिति 
दरअसल, नगरीय निकाय के दूसरे ओर आखिरी चरण के मतदान के लिए भिंड और गोहद नगर पालिका के अलावा मेहगांव, गोरमी, मालनपुर, फूप और अकोडा नगर परिषद के लिए आज वोटिंग हुई. जबकि भिंड नगर पालिका के 39 वार्डों के पार्षद के लिए भी वोटिंग की गई. लेकिन इस दौरान कई जगहों पर विवाद की स्थिति बनती दिख रही थी. जिसके चलते पुलिस और प्रशासन सुबह से ही अलर्ट पर था. 

प्रत्याशियों को किया नजरबंद 
जिले में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए पुलिस और प्रशासन ने एक सैकड़ा से अधिक प्रत्याशियों को जिला पंचायत सभागार में नजर बंद कर दिया गया था. जिससे किसी भी प्रकार की शांति भंग न हो सके और मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराए जा सके. जिसके चलते कोई विवाद की स्थिति सामने नहीं आई फिलहाल पांच बजे के बाद मतदान समाप्ति की तरफ है. अब केवल वहीं लोग मतदान कर रहे हैं जिनके पास टोकन हैं. 

पंचायत चुनाव के दौरान भी हुई थी हिंसा 
बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय के पहले चरण के दौरान भी भिंड जिले में हिंसा की खबरें आई थी. ऐसे में इस बार  भिंड जिला प्रशासन किसी भी प्रकार की अशांति से बचने के लिए प्रत्याशियों को नजरबंद किया है, प्रशासन का कहना है कि नजरबंद प्रत्याशियों के वोट अंतिम समय में प्रशासन स्वयं डलवा कर उनको छोड़ दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः एमपी लोकल चुनाव में भी ऑपरेशन कमल की तैयारी, बड़े नेताओं को जिम्मेदारी, जानिए कौन है टारगेट?

WATCH LIVE TV

Trending news