Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पूरा किया अपना वादा, उज्जैन के तीनों बच्चों को हेलिकॉप्टर से घुमाया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1478905

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पूरा किया अपना वादा, उज्जैन के तीनों बच्चों को हेलिकॉप्टर से घुमाया

राहुल गांधी 29 नवंबर को उज्जैन में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान तीन स्कूली छात्राओं को हेलिकॉप्टर पर घूमाने का वादा किया था. जिसे उन्होंने आज राजस्थान के बुंदी में तीनों बच्चों को बुलाकर हेलिकॉप्टर पर घुमाया. इस दौरान तीनों बच्चों के चेहरे पर रौनक दिखी.

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पूरा किया अपना वादा, उज्जैन के तीनों बच्चों को हेलिकॉप्टर से घुमाया

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 29 नवंबर को मध्यप्रदेश के उज्जैन में थी. बाबा महाकाल की नगरी में प्रवेश के दौरान जिले के बड़नगर में स्कूली बच्चों ने राहुल गांधी के स्वागत में लोक नृत्य कर राहुल को अपनी भारतीय संस्कृति की ओर आकर्षित किया था, लोकनृत्य व बच्चों की प्रतिभा को देख प्रसन्न हुए राहुल गांधी ने स्कूली बच्चों के साथ नृत्य भी किया था, जिसमें कमलनाथ दिग्विजय भी नृत्य करते नजर आए थे. नृत्य के बाद राहुल गांधी ने बच्चों से चाय पर चर्चा के दौरान आधे घंटे चर्चा की और उनसे उनकी इच्छा पूछी. बच्चों ने हेलीकॉप्टर उड़ाने पायलट बनने की इच्छा राहुल गांधी के साथ जताई थी. राहुल गांधी ने बच्चों से वादा किया हेलीकॉप्टर में घुमाने का और उस वादे को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान के बूंदी में निभाया. राहुल गांधी ने 3 स्कूली बच्चों को जिसने इच्छा जताई थी, उज्जैन से बुलाया व राजस्थान के बूंदी में हेलीकॉप्टर में बच्चों को घुमा कर वादा पूरा किया. साथ ही हेलीकॉप्टर से जुड़ी जानकारी बच्चों को दी. इस दौरान बच्चों के चेहरे पर रौनक दिखी है.

उज्जैन में बच्चों से किया था वादा
दरअसल उज्जैन में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान टी ब्रेक में राहुल गांधी और कमलनाथ ने बड़नगर के श्रीराम कान्वेंट हायर सेकंडरी स्कुल के बच्चों के साथ नृत्य किया था, जिसके बाद स्कूल के बच्चों के साथ राहुल ने करीब 30 मिनट बातचीत की और इस दौरान उन्होंने उनके भविष्य की योजनाओं को लेकर पूछा था. इस दौरान कुछ छात्राओं ने पायलट बनने की इच्छा जताई थी. इस पर राहुल गांधी ने बच्चों से पूछा था कि क्या आप कभी हेलीकाप्टर या प्लेन में बैठो हो, जिस पर बच्चों ने इंकार कर दिया था. उसी समय राहुल गांधी ने बच्चों को हवाई यात्रा कराने का वादा किया था और अब राहुल गांधी ने राजस्थान पहुंचकर बच्चों से किये वादे को निभाया भी है. बुधवार को 11वीं क्लास की शीतल पाटीदार और अंतिमबाला पाटीदार सहित 10 वि कक्षा की गिरजा पंवार को राहुल गांधी की और से बुलावा आया. तीनों छात्रा प्रिंसिपल मोहन सिंह पंवार के साथ बूंदी पहुंची और वहां पर राहुल गांधी के साथ करीब 30 मिनिट तक हेलीकाप्टर में उड़ान भरी.

हेलीकाप्टर व एरोप्लेन की दी जानकारी!
शीतल पाटीदार ने बताया कि राहुल भैया ने हेलीकॉप्टर में घुमाकर ना सिर्फ हमारा सपना पूरा किया, बल्कि उन्होंने हेलीकॉप्टर की एक एक बारीकी को भी बताया कि कैसे उड़ता है, कैसे लेंडिंग और उड़ान तक का सफर तय करता है. हेलीकॉप्टर में क्या क्या सावधानियां रखी जाती है, उड़ान भरते समय किन चींजो का ख्याल रखा जाता है, वहीं उज्जैन से पहुंची स्कूली छात्राओं में राहुल गांधी को उनकी पेंटिंग गिफ्ट की.

Trending news