MP News: करारी हार का बदला लेने कांग्रेस तैयार, क्या इस प्लानिंग से बदल जाएगा लोकसभा चुनाव का रुख?
Advertisement

MP News: करारी हार का बदला लेने कांग्रेस तैयार, क्या इस प्लानिंग से बदल जाएगा लोकसभा चुनाव का रुख?

Bharat Jodo Nyay Yatra in Madhya Pradesh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो न्याय यात्रा जल्द ही मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. इसको लेकर MP कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. पढ़ें यात्रा की पूरी डिटेल- 

MP News: करारी हार का बदला लेने कांग्रेस तैयार, क्या इस प्लानिंग से बदल जाएगा लोकसभा चुनाव का रुख?

Bharat Jodo Nyay Yatra in MP: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जल्द ही मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. राहुल गांधी 3 मार्च को मुरैना से इस यात्रा को एमपी में शुरू करेंगे. ये यात्रा प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 7 सीटों को कवर करेगी. MP विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव पर फुली फोक्सड है.यही वजह है कि कांग्रेस नेता इसे लेकर जोर-शोर से तैयारी में जुट गए हैं. 

MP में भारत जोड़ो न्याय यात्रा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में  भारत जोड़ो न्याय यात्रा 3 मार्च को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. इस यात्रा की एंट्री मुरैना जिले से होगी.  ये यात्रा 9 जिले और 7 लोकसभा सीटों पर पहुंचेंगी. इन 7 सीटों पर ग्वालियर-चंबल की 4 सीट शामिल हैं. वर्तमान में मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 1 छिंदवाड़ा पर ही कांग्रेस का कब्जा है. 

लोगों को जोड़ने में जुटी कांग्रेस
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस काफी बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भारत जोड़ो न्याय यात्रा में ज्यादा लोगों को जोड़ने की योजना बनाने में जुटे हुए हैं. ये यात्रा मुरैना से शुरू होगी. इसके बाद ग्वालियर,  शिवपुरी, गुना, राजगढ़, आगर मालवा, उज्जैन, रतलाम और फिर झाबुआ से राजस्थान चली जाएगी. 

7 दिन की यात्रा
राहुल गांधी की ये यात्रा मध्य प्रदेश में 7 दिनों की होगी. इस दौरान वे 698 किलोमीटर पैदल चलेंगे.  इस यात्रा की तैयारियों को लेकर 4 से 7 फरवरी MP प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ग्वालियर, उज्जैन और भोपाल में दौरे कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें- MP Weather News: महाकौशल में आज बारिश करेगी परेशान, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP में लोकसभा सीट
MP में कुल 29 लोकसभा सीट हैं. ये हैं- उज्जैन, धार, बालाघाट, टीकमगढ़, बैतूल, मंडला, खरगोन, सतना, रतलाम, शहडोल, रीवा, गुना, देवास, छिंदवाड़ा, खंडवा, मुरैना, दमोह, सागर, जबलपुर, विदिशा, सीधी, राजगढ़, भोपाल, भिंड, इंदौर, मंदसौर, होशंगाबाद (नर्मदापुरम), खजुराहो और ग्वालियर. इन 29 सीट में से वर्तमान में कांग्रेस के पास सिर्फ 1 ही सीट है. 

Trending news