Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से करें ये काम, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बौछार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1207481

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से करें ये काम, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बौछार

Vastu Dosh: हम सभी घर बनवाते समय यदि वास्तु के नियमों का ध्यान नहीं रखते हैं तो हमारे घर में वास्तु दोष लगता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर के बिना तोड़-फोड़ किए ही सारे वास्तु दोष दूर किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से करें ये काम, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बौछार

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः हर इंसान सुखमय जीवन जीना चाहता है, इसके लिए इंसान दिन रात एक करके मेहनत करता है. लेकिन कभी-कभी हमारे लाखों कोशिश करने के बाद भी हमें उस कार्य में कार्य में सफलता नहीं मिलती है और मेहनत पर पानी फिर जाता है. जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो कम मेहनत में ही किसी भी कार्य में सफलता हासिल कर लेते हैं. वास्तु शास्त्र की माने तो ये सब घर में लगने वाले वास्तु दोष की वजह से होता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिसे करने से घर के सभी वास्तु दोष दूर हो जाएंगे और हमारी तकदीर सोने की तरह चमक जाएगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

घर में रखें कामधेनु गाय की मुर्ति
अगर आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और आपके लाख कोशिश के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है तो घर में कामधेनु गाय की प्रतिमा बछड़े सहित लाएं. कामधेनु गाय की प्रतिमा को घर के ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में रखें. वास्तु की मानें तो कामधेनु गाय की मूर्ति को शक्ति भी माना जाता है, क्योंकि कामधेनु गाय में मां दुर्गा, मां लक्ष्मी और मां सरस्वती का वास होता है. इसलिए घर में कामधेनु गाय की मूर्ति रखकर उसका पूजा करना बहुत लाभकारी होता है. ऐसा करने से घर में लगने वाले वास्तु दोष का प्रभाव खत्म हो जाता है और हर कार्यों में आसानी से सफलता मिलने लगती है.

घर में करें कलश स्थापना
अगर आपके घर की तरक्की रूक गई हो या आपके कार्यों में बार-बार बाधा आ रही हैं तो किसी शुभ मुहूर्त में घर के उत्तर-पूर्व दिशा में कलश की स्थापना करें. कलश की नियमित भगवान गणेश का स्वरूप मानकर पूजा करें. ऐसा करने से विघ्न हरण कर्ता गणेश जी की कृपा प्राप्त होगी और आपको हर समस्या से छुटकारा मिलने लगेगा.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान! आज ही करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी अपार धन-संपत्ति

 

वास्तु दोष दूर करने के उपाय
अगर घर बनवाते समय किचन की दिशा गलत हो गई है, जिससे वास्तु दोष लग रहा है तो आपको घर में तो घर को तोड़ने की जरूरत नहीं है, बल्कि घर के आग्नेय कोण यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में एक छोटा बल्ब लगा दें और इसे रोजाना जलाएं. ऐसा करने से घर के किचन में लगने वाला वास्तु दोष समाप्त हो जाता है.

ये भी पढ़ेंः सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ संकेत, जानिए क्या होता है अर्थ?

 

ये भी पढ़ेंः इन 5 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लड़कों को प्यार में मिलता है धोखा, जानिए वजह

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.0

LIVE TV

Trending news