MP News: मध्य प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में मिला बड़ा अवार्ड, CM मोहन ने जताई खुशी, सिंधिया का भी रहा योगदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2126624

MP News: मध्य प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में मिला बड़ा अवार्ड, CM मोहन ने जताई खुशी, सिंधिया का भी रहा योगदान

MP Tourism: मध्य प्रदेश के टूरिज्म बोर्ड को 'बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड' का अवार्ड मिला है, जिस पर सीएम मोहन यादव ने भी खुशी जताई है. वहीं इस उपलब्धि पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर अहम जानकारी दी है. 

MP को मिला अवार्ड

Madhya Pradesh Tourism: मध्य प्रदेश पर्यटन के लिए देशभर में अपनी एक अलग पहचान रखता है, यही वजह है कि दूर-दूर से पर्यटक मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए आते हैं. जिसके चलते प्रदेश को एक बार फिर बड़ी उबलब्धि मिली है. पर्यटन के क्षेत्र में शानदार काम करने के लिए 'मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड' को 'बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड' का अवार्ड मिला है. जिस पर सीएम मोहन यादव ने भी ट्वीट करते हुए खुशी जताई है. खास बात यह है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करके इस अवार्ड में नगर विमानन विभाग की भूमिका बताते हुए प्रदेश को बधाई दी है. 

पर्यटन के क्षेत्र में मिला अवार्ड 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आयोजित एक कार्यक्रम में मध्य प्रदेश को यह अवॉर्ड मिला है. एमपी के पर्यटन बोर्ड को पर्यटन के साथ-साथ पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए यह अवार्ड दिया गया है. यह अवार्ड में पर्यटकों से मिली जानकारी और पर्यटन क्षेत्रों पर मिलने वाली सभी कार्ययोजनाओं को बाद दिया गया है. जिसमें मध्य प्रदेश का टूरिज्म बोर्ड अव्वल आया है. 

सीएम मोहन ने जताई खुशी 

मध्य प्रदेश को यह उपलब्धि मिलने पर सीएम मोहन यादव  ने भी खुशी जताई है. सीएम ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड को नई दिल्ली में आयोजित SATTE एग्जिबिशन में 'बेस्ट स्टेट टूरिज्म बोर्ड' के अवॉर्ड से सम्मानित होने पर पर्यटन विभाग की पूरी टीम को बधाई. यह उपलब्धि पर्यटन के क्षेत्र में किये जा रहे नवाचारों और पर्यटन गतिविधियों के प्रचार-प्रसार के हमारे सतत प्रयासों का प्रतिफल है. सांची, भीमबेटका, खजुराहो जैसे अनेकों विश्व प्रसिद्ध और ऐतिहासिक स्थलों तथा अपार प्राकृतिक सौंदर्य से अपना मध्यप्रदेश समृद्ध है. आइये मध्यप्रदेश और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थलों को नजदीक से निहारिये.'

सीएम ने लिखा कि पीएम मोदी के नेतृत्व और दूरगामी दृष्टिकोण से मध्यप्रदेश की डबल इंजन सरकार हर क्षेत्र में नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है. सीएम ने दुनिया भर के पर्यटकों से मध्य प्रदेश में घूमने की अपील भी की है. 

fallback

सिंधिया ने किया ट्वीट 

मध्य प्रदेश को यह उपलब्धि मिलने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड को बधाई दी. साथ ही उन्होंने इस अवार्ड में नगर विमानन विभाग का योगदान भी बताया. सिंधिया ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'राज्य सरकार और बोर्ड को इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई. यह मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के सुशासन का परिणाम है. इसमें नागर विमानन का भी महत्वपूर्ण योगदान है, जिसके तहत राज्य आज 31 शहरों से जुड़ा हुआ है, जो 2014 तक मात्र 12 शहरों से जुड़ा था. इस उपलब्धि के लिए समस्त प्रदेशवासियों एवं बोर्ड के सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई.' 

हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं मध्य प्रदेश 

मध्य प्रदेश देश के साथ दुनियाभर के पर्यटकों को खूब भाता है. ऐसे में हर साल मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. पचमढ़ी, कान्हा टाइगर रिजर्व, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व, नर्मदा के घाट, सांची, भीमबेठिका, इंदौर, ग्वालियर, मांडू, महेश्वर, उज्जैन, ओमकारेश्वर, भेड़ाघाट समेत प्रदेश में कई ऐसे पर्यटन स्थल है, जो पर्यटकों का मनमोह लेते हैं. पर्यटन के साथ-साथ पूरे प्रदेश में एक सांस्कृतिक विरासत और सुंदरता की एक अलग ही छटा देखने को मिलती है. जिसके चलते पर्यटक मध्य प्रदेश की तरफ खिचे चले आते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस को लगा झटका, नरोत्तम मिश्रा ने फिर लगाई 'पंजे' में सेंध

Trending news