Bank Strike: बैंक कर्मचारियों की हड़ताल पर आया बड़ा अपडेट, 30-31 जनवरी को खुले रहेंगे बैंक
Advertisement

Bank Strike: बैंक कर्मचारियों की हड़ताल पर आया बड़ा अपडेट, 30-31 जनवरी को खुले रहेंगे बैंक

  बैंक यूनियन की ओर से होने वाली हड़ताल (Bank Strike) को लेकर बड़ी और राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल 30 और 31 जनवरी को होने वाली हड़ताल को कर्मचारियों ( Bank employees strike) की ओर से टाल दिया गया है.

Bank Strike: बैंक कर्मचारियों की हड़ताल पर आया बड़ा अपडेट, 30-31 जनवरी को खुले रहेंगे बैंक

नई दिल्ली:  बैंक यूनियन की ओर से होने वाली हड़ताल (Bank Strike) को लेकर बड़ी और राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल 30 और 31 जनवरी को होने वाली हड़ताल को कर्मचारियों ( Bank employees strike) की ओर से टाल दिया गया है. आज शनिवार को मुंबई में हुई सुलब बैठक में चर्चा हुई है कि इस हड़ताल को स्थगित किया जाता है. इस बात की जानकारी बैंक कर्मचारी संघ के अखिल भारतीय महासचिव सी. एच. वेकंटचलम ने दी है.

बता दें कि मध्यप्रदेश में 30 और 31 जनवरी को बैंक खुले रहेंगे. अब आम लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. वरना अगर हड़ताल होती तो 28, 29, 30 और 31 चार दिनों तक लगातार बैंक बंद रहते. मध्यप्रदेश में 7 हजार बैंक ब्रांच के 25 हजार बैंककर्मी हैं.

उज्जैन में बोले CM शिवराज- पहले लोग भगवा पहनने में घबराते थे, कपिल मिश्रा ने सेकुलरिज्म पर कही ये बात

बैठक के बाद निकला नतीजा
गौरतलब है कि बैंक यूनियंस के बैनरतले ये हड़ताल होना थी. इसे लेकर पिछले दिनों प्रदर्शन भी हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि शुक्रवार को सकारात्मक बात के बाद ये निर्णय लिया है. इसके बाद ये ऐलान हुआ है कि 30 और 31 को बैंक बंद नहीं रहेंगे.

बैंककर्मियों की है ये मांगें
- हफ्ते में 5 दिन की बैंकिंग लागू हो
- रिटायर्ड बैंककर्मियों की पेंशन अपडेशन करें
- पुरानी पेंशन योजना की बहाली शामिल है.
- नई पेंशन योजना को रद्द किया जाए
- वेतन पुनरीक्षण के मांग को लेकर बात शुरू करें.

Trending news