पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अब साईं बाबा पर उठाए सवाल, बोले- ''साईं बाबा भगवान नहीं''...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1635803

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अब साईं बाबा पर उठाए सवाल, बोले- ''साईं बाबा भगवान नहीं''...

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है. अब उन्होंने साईं बाबा (Sai Baba) को लेकर विवादित बयान दिया है. दरअसल पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जब पूछा गया कि क्या साईं बाबा की पूजा करनी चाहिए या नहीं?

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अब साईं बाबा पर उठाए सवाल, बोले- ''साईं बाबा भगवान नहीं''...

अजय दुबे/जबलपुर: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है. अब उन्होंने साईं बाबा (Sai Baba) को लेकर विवादित बयान दिया है. दरअसल पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जब पूछा गया कि क्या साईं बाबा की पूजा करनी चाहिए या नहीं? उन्होंने कहा कि गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता. उन्होंने साईं को भगवान मानने से इनकार कर दिया है.

दरअसल जबलपुर में धीरेंद्र शास्त्री की श्रीमद्भगवत कथा के आखिरी दिन बागेश्वर सरकार का लोगों से संवाद चल रहा था. इस दौरान एक सवाल के जवाब पर धीरेंद्र शास्त्री ने साईं को भगवान मानने से इंनकार किया है.

शंकराचार्य ने नहीं माना साईं को देवता
धीरेंद्र कहा कि हमारे धर्म के शंकराचार्य ने साईं बाबा को देवता का स्थान नहीं दिया, और शंकराचार्य की बात मानना अनिवार्य हैं. उनका बात प्रत्येक सनातनी का धर्म है, क्योंकि वो धर्म के प्रधानमंत्री हैं. कोई भी संत चाहे हमारे धर्म के हो, लेकिन वो भगवान नहीं हो सकते.

साईं बाबा संत भगवान नहीं...
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कोई भी संत चाहे गोस्वामी तुलसीदास हो, सूरदास हो, ये सभी संत हैं. कोई महापुरुष हैं, कोई युग पुरुष हैं, कोई कल्प पुरुष हैं, लेकिन भगवान इनमें से कोई नहीं है. हम किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचा सकते लेकिन कह सकते हैं कि साईं बाबा संत-फकीर हो सकते हैं, भगवान नहीं हो सकते. 

साईं बाबा भगवान नहीं...

गीदड़ की खाल से कोई शेर नहीं बनता
आगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने विवादित बयान देते हुए कहा कि कई लोग अब इस बयान को कंट्रोवर्सी में ले लेंगे लेकिन सच बोलना जरूरी है. कोई भी गीदड़ की खाल पहनकर शेर नहीं बन सकता हैं. इस बयान के बाद कथा में मौजूद लोग तालियां बजाने भी लगते हैं.

शंकराचार्य ने उठाए थे सवाल
बता दें कि शंकराचार्य ने भी साईं बाबा को भगवान मानने  से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि साईं बाबा की पूजा करना गलत है. इसके अलावा उन्होंने साईं बाबा के मंदिर निर्माण का भी विरोध किया था. 

Trending news