MP Chunav 2023: घोड़ाडोंगरी की जंग में सबकी निगाहें! चाची और भतीजे को कांग्रेस-BJP ने लाया आमने सामने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1919357

MP Chunav 2023: घोड़ाडोंगरी की जंग में सबकी निगाहें! चाची और भतीजे को कांग्रेस-BJP ने लाया आमने सामने

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में चाची v/s भतीजा की जंग शुरू हो गई है. दरअसल कांग्रेस और बीजेपी ने बैतूल की घोड़ाडोंगरी विधानसभा सीट से जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया है वो आपस में चाची और भतीजा हैं.

MP Chunav 2023: घोड़ाडोंगरी की जंग में सबकी निगाहें! चाची और भतीजे को कांग्रेस-BJP ने लाया आमने सामने

MP Vidhansabha Chunav 2023: रुपेश कुमार/बैतूल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बैतूल की घोड़ाडोंगरी विधानसभा सीट हाई प्रोफाइल सीट बनती जा रही है. इसका कारण है कि इस विधानसभा से कांग्रेस की तरफ से राहुल उईके चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं भाजपा ने गंगा उईके को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. यानी घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में गंगा उईके और राहुल उईके के बीच सीधी टक्कर होगी. खास बात ये की दोनों ही रिश्ते में चाची भतीजे हैं.

चाची और भतीजे की सियासी लड़ाई
चाची और भतीजे की इस चुनावी लड़ाई में चाची गंगा उईके पेशे से शिक्षक रही है. गंगा उईके राज्य महिला आयोग की सदस्य भी रह चुकी है. गंगा उईके के पति स्व सज्जन सिंग उईके दो बार घोड़ाडोंगरी से विधायक रहे हैं. विधायक रहते उनके स्वर्गवास के बाद घोड़ाडोंगरी में हुए उपचुनाव में भाजपा के मंगल सिंग धुर्वे विधायक बने थे.

भतीजा तो भतीजा रहेगा
गंगा उईके की मानें तो वे अपने पति के अधूरे विकास कार्यो को पूरा करने चुनावी मैदान में उतरी है. कांग्रेस प्रत्याशी अपने भतीजे को लेकर गंगा का कहना है कि भतीजा तो भतीजा रहेगा.

विचारधाराओं की लड़ाई
कांग्रेसी उम्मीदवार राहुल उईके भाजपा उम्मीदवार गंगा उईके के भतीजे है. वर्तमान में राहुल घोड़ाडोंगरी जनपद पंचायत के अध्यक्ष है और पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रह चुके है. राहुल को कांग्रेस ने अपने मौजूदा विधायक ब्रम्हा भलावी की टिकट काट कर घोड़ाडोंगरी से उम्मीदवार बनाया है. राहुल उईके ने अपनी प्रतिद्वंदी उम्मीदवार चाची गंगा उईके के सवाल पर कहा कि उनकी विचारधाराओं की लड़ाई है. क्षेत्र में राहुल मूलभूत सुविधाओं को लेकर ही चुनावी मैदान में उतरे हैं.

दोनों का है तगड़ा वर्चस्व
दोनों प्रत्याशियों का घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में अच्छा वर्चस्व है. लेकिन, इस विधानसभा चुनाव में जनता किसे अपना विधायक चुनती है यह तो विधानसभा चुनाव होने के बाद रिजल्ट में ही पता चलेगा. फिलहाल दोनों प्रत्याशी घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में धुंआधार प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं.

Trending news