MP में ओवैसी का धुआंधार चुनाव प्रचार, घरों को बुलडोजर से तोड़ने पर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1241479

MP में ओवैसी का धुआंधार चुनाव प्रचार, घरों को बुलडोजर से तोड़ने पर दिया बड़ा बयान

मध्‍य प्रदेश में इस बार असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने उतरकर नगरीय न‍िकाय के चुनावों को त्र‍िकोणीय बना द‍िया है. मुस्‍ल‍िम वोटों के सहारे जीत का आंकड़ा पाने का इरादा लेकर ओवैसी की पार्टी चुनावी मैदान में उतरी है और ओवैसी जमकर कांग्रेस और बीजेपी पर न‍िशाना साध रहे हैं. 

 

MP में ओवैसी का धुआंधार चुनाव प्रचार, घरों को बुलडोजर से तोड़ने पर दिया बड़ा बयान

खंडवा: मध्‍य प्रदेश के खंडवा में मुस्‍ल‍िम वोटों के सहारे जीतने का सपना देखकर इस बार असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी भाग्‍य आजमा रही है. खंडवा की एक सभा में ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री, शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा क‍ि मजबूरी में बूढ़ी कांग्रेस को वोट देना पड़ता था. अब MP में AIMIM मजबूत विकल्प है. MP में AIMIM के लिए एक बड़ा स्कोप है, तीसरी ताकत बनकर उभरेगी. ओवैसी पर आरोप लगते हैं कि जहां पर  लड़ती है, वहां BJP जीत जाती है.

VD शर्मा बोले- अगर ऐसा हुआ तो MP में भी उदयपुर जैसे हालात होंगे! जानिए क्यों कही ये बात?

कमलनाथ पर साधा न‍िशाना 
कमलनाथ पर न‍िशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा क‍ि बताओ कमलनाथ, जो फोन करके अपने चमचों से डरा रहे, अब वो दिन गए डरने के. अब हम तुम्हें डराएंगे. कमलनाथ, तुमने बेटे को जिताया और पार्टी को हरा दिया, तुम मिले हुए मोदी से. एमपी में 20 MLA मोदी की गोदी में बैठकर गुलाब जामुन खा रहे हैं, क्या मैं जिम्मेदार हूं. 

सीएम श‍िवराज से भी आवैसी ने पूछे सवाल 
ओवैसी ने CM श‍िवराज स‍िंह से सवाल क‍िया क‍ि खंडवा में पानी का मसला क्यों हल नहीं किया. मध्य प्रदेश में 1 करोड़ 60 लाख बच्चे पहली से बारहवीं तक पढ़ते हैं. इनमें मुसलमानों की संख्या बहुत कम है. बताओ, तुमने मुसलमान के बच्चों को शिक्षा के लिए क्या किया? 

पीएम मोदी पर क‍िया कटाक्ष 
PM मोदी पर कटाक्ष करते हुए ओवैसी बोले कि देश में नल-जल का दावा क‍िया जा रहा है. खंडवा में न नल है और न जल है. न रोड है और न स्ट्रीट लाइट है, फिर भी BJP का वोटर का कहता है कि ओवैसी को रोकना है, इसलिए BJP को वोट देना है. महंगाई और बेरोजगारी की बात करेंगे तो कहेंगे कि ओवैसी मुगलों की बात करता है. 

मोदी पर ओवैसी ने कसा तंज 
मोदी पर तंज करते हुए ओवैसी ने कहा क‍ि पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ तो इसके जिम्मेदार मोदी नहीं, औरंगजेब है, ताजमहल बनाने वाला है.  इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के पास सत्ता नहीं रही तो सुन लो PM और MP के CM- तुम्हारी भी सत्ता नहीं रहेगी. असद्दुदीन ओवैसी ये पैगाम देने आया है कि टायर का पंक्‍चर अगर बाप बनाएगा तो बेटा गाड़ी खरीदकर चलाएगा. 

एमपी में आवाज बुलंद करने की कही बात 
ओवैसी ने कहा क‍ि मेरा काम नौजवानों को जागरूक करना है. अगर तुम्हारा घर गिरता है तो एक-एक ईंट की कीमत होना चाहिए. जज्बाती नारों से नहीं, बल्कि अल्पसंख्यक-दलितों को तब सियासत में उनका हिस्सा मिलेगा, जब आप जागेंगे. हम वर्षों से वोट डालने वाले बन गए, वोट लेना नहीं सीखे. बताओ, एमपी में आपकी आवाज कौन है? अगर चाहते हो कि आवाज बुलंद करनी है तो 6 जुलाई को मतदान के दिन जागरूकता का परिचय दें. 

एमपी में 80 फीसदी अवैध न‍िर्माण की कही बात 
घरों को बुलडोजर से तोड़ने पर ओवैसी ने भड़कते हुए कहा क‍ि पहले साम्प्रदायिक हिंसा हुई. खरगोन और सेंधवा में घरों को तोड़ा गया. हम पूछते हैं कि कौन से कानून के तहत तोड़ा? कहते हैं कि अवैध निर्माण था. मैं कहता हूँ कि एमपी में 80 फीसदी अवैध निर्माण है तो क्या सबको तोड़ दोगे. कमजोरों के घरों को तोड़ते हो, अमीरों के घर तोड़ने जाओ. अगर ताकत दिखानी हो तो, वहां एक ईंट भी नहीं हिला पाओगे. 

MP निकाय चुनाव में केजरीवाल की एंट्री, सिंगरौली में AAP प्रत्याशी के लिए किया रोड़ शो

55 साल से हक की लड़ाई लड़ रहे हैं
अपनी पार्टी के बारे में ओवैसी बोले क‍ि भारत हमारा अजीज-ए-वतन है. तुम लाख नारे लगा लो- छोड़कर जाओ. हम रहेंगे तो सीना तानकर और मरेंगे तो इसी जमीन में सुपुर्द-ए-खाक होंगे. न CM, न PM और न होम मिनिस्टर से डरना, सिर्फ ऊपर वाले से डरना. लोकतंत्र में मजलिस 55 साल से हक की लड़ाई लड़ रही है. युवाओं याद रखो- हिंसा हमारा रास्ता नहीं. वोट डालना, लोकतंत्र को मजबूत करना हमारा रास्ता है.

Trending news