अमरवाड़ा उपचुनाव में 17 में 16 नामांकन सही, 1 हुआ रिजेक्ट, क्या होगी नामवापसी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2307018

अमरवाड़ा उपचुनाव में 17 में 16 नामांकन सही, 1 हुआ रिजेक्ट, क्या होगी नामवापसी

Amarwara By Election: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नामांकन फॉर्म सही पाए गए हैं. केवल एक उम्मीदवार का नामांकन रद्द हुआ है. 

अमरवाड़ा उपचुनाव

MP By Poll: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में 17 उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किए था, जिसमें से 16 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए हैं, जबकि एक निर्दलीय प्रत्याशी दीपेश भारती का नामांकन रद्द हो गया है. वहीं कांग्रेस की तरफ से केवल धीरेन शाह इनवाती का नामांकन सही पाया गया है. ऐसे में 16 उम्मीदवारों में से अब कौन नाम वापस लेगा यह देखना दिलचस्प हो गया है. 

26 जून तक नामवापसी 

दरअसल, बीजेपी की तरफ से पूर्व विधायक कमलेश शाह ने नामांकन जमा किया था, जबकि कांग्रेस की तरफ से धीरेन शाह इनवाती के अलावा शोभाराम भलावी और नवीन मरकाम ने भी डमी प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन जमा किया था. हालांकि इनका नामांकन कांग्रेस पार्टी के तौर पर रिजेक्ट किए गए हैं. लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उनके नामांकन जमा हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि कल नामांकन वापसी में कुछ प्रत्याशी पर्चा वापस ले सकते हैं. इसके बाद ही यह स्थिति क्लीयर होगी की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर कुल कितने उम्मीदवार मैदान में हैं. 

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर 14 से 21 जून तक नामांकन जमा करने की प्रक्रिया चली थी, आखिरी दिन सबसे ज्यादा आठ नामांकन जमा हुए थे. कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती ने भी आखिरी दिन ही नामांकन जमा किया था. 24 जून को नामांकन फार्मों की स्क्रूटनी हुई थी. अब 26 जून तक नामवापसी की प्रक्रिया चलेगी.

त्रिकोणीय है अमरवाड़ा उपचुनाव 

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहा उपचुनाव फिलहाल त्रिकोणीय नजर आ रहा है, बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह और कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती के साथ-साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी देवरान भलावी भी यहां प्रभावी माने जा रहे हैं. क्योंकि देवरान भलावी ने विधानसभा चुनाव के दौरान भी अच्छी वोट बटौरी थी, जबकि लोकसभा चुनाव में भी चर्चा में रहे थे. इसके अलावा कुछ और स्थानीय निर्दलीय प्रत्याशी भी यहां प्रभावी हो सकते हैं. 

प्रचार में लगाया जोर 

उपचुनाव में दोनों प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस ने भी अब जोर लगाना शुरू कर दिया है. बीजेपी के सभी बड़े नेता यहां लगातार कैंप कर चुके हैं तो वहीं कांग्रेस की तरफ से अब नाथ परिवार भी एक्टिव होने वाला है. कमलनाथ 2 जुलाई से अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर प्रचार करेंगे, जबकि नकुलनाथ भी 4 जुलाई से अमरवाड़ा में प्रचार में जुटेंगे. बात अगर बीजेपी की जाए तो पार्टी के सभी बड़े नेता यहां प्रचार कर चुके हैं. वीडी शर्मा के बाद अब सीएम मोहन यादव भी जल्द ही यहां प्रचार कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Chhindwara Seat: विवेक बंटी साहू ने सांसद पद की शपथ लेते ही पूरा किया ये वादा, साथ ही बनाया खास रिकॉर्ड

Trending news