MP में AIMIM पसार रही सियासी पांव, कांग्रेस का खिसक सकता है वोट बैंक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1272135

MP में AIMIM पसार रही सियासी पांव, कांग्रेस का खिसक सकता है वोट बैंक

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों के नतीजों के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) एमपी में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के ल‍िए राजनीत‍िक रूप से मजबूती के ल‍िए काम रही है. अगले 2023 में होने वाले व‍िधानसभा चुनावों में AIMIM कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगा सकती है.  

भोपाल में ओवैसी की पार्टी AIMIM की सदस्‍यता लेते लोग.

प्रमोद शर्मा/भोपाल: ओवैसी की पार्टी AIMIM का भोपाल में मजबूत सियासी पकड़ कर रही है. मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों के नतीजों के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी मध्य प्रदेश में पार्षद की सात सीटें जीतकर कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगा दी है. अपने इसी म‍िशन को आगे बढ़ाते हुए AIMIM ने मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अगले व‍िधानसभा चुनावों को देखते हुए अपने कदम बढ़ा द‍िए हैं. 

उत्तर नरेला मध्य विधानसभा क्षेत्र के हर बूथ पर सदस्यों को जोड़ने का अभियान शुरू

आज रव‍िवार को AIMIM की 50 से ज़्यादा अलग-अलग राजनैतिक दल के सदस्यों ने सदस्‍यता ली. उत्तर नरेला मध्य विधानसभा क्षेत्र के हर बूथ पर सदस्यों को जोड़ने का अभियान शुरू क‍िया है. ओवैसी की पार्टी के एमपी में एक्टिव प्लान से अगले साल होने वाले व‍िधानसभा चुनाव में कांग्रेस के समीकरण ब‍िगड़ सकते हैं. 

न‍िकाय चुनाव में जीतीं है पार्षद की 7 सीटें 

बता दें क‍ि मध्‍य प्रदेश में ओवैसी की पार्टी को पार्षद की सात सीटें मिली हैं. 3 खरगोन में, 2 जबलपुर में और 1-1 खंडवा और बुरहानपुर में. इसके साथ ही खंडवा और बुरहानपुर में पार्टी के मेयर कैंडिडेट तीसरे स्थान पर रहे हैं. इन दोनों ही जगहों पर भाजपा की जीत को कहीं न कहीं AIMIM ने प्रभावित किया है.

बुरहानपुर और खंडवा में कांग्रेस के वोट बैंक में लगाई सेंध 

बुरहानपुर में भले ही बीजेपी की माधुरी पटेल ने कांग्रेस की शहनाज बानो को 542 वोट से हराया है लेक‍िन उनकी जीत का श्रेय त्रिकोणीय मुकाबले को दिया जा रहा है. AIMIM की शाइस्ता सोहैल हाशमी ने 10 हजार से अधिक वोट हासिल किए जिसने भाजपा की जीत की राह आसान कर दी. खंडवा में भी AIMIM के मेयर कैंडिडेट ने भाजपा उम्मीदवार को जीत में मदद की. AIMIM की कैंडिडेट कनीज-बी ने 9 हजार से ज्‍यादा वोट हासिल किए.   

इन सीटों पर मजबूत रही थी AIMIM 

बुरहानपुर में AIMIM ने 14 सीटों पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की. पार्टी के रफीक अहमद ने कड़े मुकाबले में निर्दलीय उम्मीदवार शहजाद नूर को वार्ड 2 में 156 वोट से हराया. खंडवा में AIMIM ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ा और एक पर जीत हासिल की. पार्टी की शकीरा बिलाल ने वार्ड 14 में कांग्रेस की नूरजहां बेगम को 285 वोट से हराया. जबलपुर में पार्टी की शमा परवीन ने वार्ड 49 से कांग्रेस की उम्मीदवार साइमा वसीम को 1,527 वोट से हराया. इसी तरह वार्ड 51 में समरीन ने कांग्रेस की शबनम फिरदौस को 209 वोट से हराया. खरगोन में पार्टी ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पार्षद की तीन सीट हासिल की हैं. AIMIM की अरुणा बाई ने खरगोन नगर परिषद के वार्ड 2 में जीत हासिल की. उन्होंने भाजपा की सुनीता देवी को 31 वोट से हराया. वार्ड 15 से शकील खान और वार्ड 27 से शबनम भी जीते हैं. 

Burhanpur MP Nikay Chunav Result 2022: बुरहानपुर में AAP और AIMIM ने ब‍िगाड़ा कांग्रेस का खेल, महज 388 वोट से म‍िली हार

 

 

Trending news