अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में हुआ बदलाव, आज से शुरू हुआ आवेदन; अभ्यर्थी इस बात का रखें ख्याल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1574227

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में हुआ बदलाव, आज से शुरू हुआ आवेदन; अभ्यर्थी इस बात का रखें ख्याल

Agniveer Bharti Pariksha: अग्निवीर बनकर देश सेवा का सपना देख रहें युवाओं के पास एक सुनहरा मौका है. आपको बता दें कि 2023 में फिर से इस भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं. जिसको लेकर एमपी के ग्वालियर चंबल इलाकों के युवाओं में खुशी की लहर है.

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में हुआ बदलाव, आज से शुरू हुआ आवेदन; अभ्यर्थी इस बात का रखें ख्याल

Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर बनकर देश की सेवा करने की सोच रहें युवाओं के लिए खुशखबरी (Good News) है. इसके तहत आज से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और प्रक्रिया 15 मार्च तक चलेगी. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार चयन की प्रक्रिया नए नियम के तहत होगी यानी की आगामी अप्रैल मई के बीच में इसकी परीक्षा होगी जिसके बाद चयनित युवाओं की शारीरिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे.

लिखित परीक्षा के बाद मेडिकल
अग्निवीर के नई भर्ती आने के बाद उन युवाओं के लिए सुनहरा मौका है जो पिछली बार चयनित नहीं हुए थे. ऐसे में वो इस बार फॅार्म भरकर खुद को अग्निवीर बना सकते हैं. अगर हम राज्य के युवाओं की बात करें तो इसे लेकर ग्वालियर और चंबल अंचल के हजारों युवाओं में काफी ज्यादा उत्साह है. यदि आप भी अग्निवीर बनने का सपना देख रहें है तो आपको पहले लिखित परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए क्योंकि इस बार पहले लिखित परीक्षा कराई जाएगी. इस वैकेंसी में फॅार्म भरने के लिए युवा ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर कर अपना आवेदन कर सकेंगे. 

युवाओं का चल रहा है प्रशिक्षण
पिछली बार जो भर्ती आई थी उसमें चयनित हुए युवाओं का इस समय प्रशिक्षण कार्य चल रहा है. प्रशिक्षण कार्य के बाद इसकी आगे की प्रकिया पूरी की जाएगी. इसके अलावा बता दें कि जब अग्निवीर को लेकर घोषणा की गई थी उस समय देश के हर हिस्से में भूचाल सा आ गया था. इसे लेकर के कहीं पर बसें जला दी गई थी तो कहीं पर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया था. पक्ष -  विपक्ष दोनों एक दूसरे के खिलाफ हो गए थे. सरकार से इस भर्ती को वापस लेने की मांग की जा रही थी. लेकिन सरकार ने इस भर्ती के जरिए देश के अलग - अलग हिस्सों से अग्निवीरों का चयन शुरू किया. 

Trending news