Agarbatti Astro Tips: अगरबत्ती की महक ला सकती है कंगाली, इस दिन जलाते हैं तो हो जाइए सावधान
Advertisement

Agarbatti Astro Tips: अगरबत्ती की महक ला सकती है कंगाली, इस दिन जलाते हैं तो हो जाइए सावधान

Agarbatti Vastu Tips: अक्सर लोग पूजा पाठ के समय अपने घरों में या पूजा घर में अगरबत्ती जलाते हैं. इसके जरिए शुभ संकेत आते हैं लेकिन कुछ ऐसे दिन भी होते हैं जिन दिनों अगरबत्ती जलाने पर आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

Agarbatti Vastu Tips In Hindi:

Agarbatti Vastu Tips In Hindi: हिंदू धर्म की बात करें तो इस धर्म में अगरबत्ती का खासा महत्व है. आपको बता दें कि पूजा पाठ या फिर किसी त्योहार के समय हर घर में अगरबत्ती जलाई जाती है. इसके अलावा कपूर या धूपबत्ती का भी प्रयोग किया जाता है. यह परंपरा कोई नई नहीं है ,यह सदियों से चली आ रही है. अक्सर लोग सोचते हैं कि अगरबत्ती जलाने से सुख शांति और वैभव आता है. इसलिए लोग हर दिन अगरबत्ती जलाते हैं, लेकिन ऐसा माना जाता है कि हर दिन अगर बत्ती नहीं जलाना चाहिए...

अगरबत्ती और वास्तु शास्त्र 
वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगरबत्ती को जलाने के बाद घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है. ऐसा कहा जाता है कि इसे जलाने के बाद सुख शांति मिलती है. अगरबत्ती न केवल घर को या पूजा गृह की खुशबू बढ़ाती है, बल्कि आपके घर में शुभ कार्यों के लिए हितकारी भी साबित होगी है.

इस दिन न जलाएं अगरबत्ती
अक्सर देखा गया है कि लोग हर दिन अगर बत्ती जलाते हैं, लेकिन अगर हम शास्त्रों की तरफ जाएं तो ऐसा कहा जाता है कि मंगलवार और रविवार को अगरबत्ती जलाने से घर की सुख शांति भंग हो सकती है. इसके अलावा आपको परिवारिक जीवन में सामाजिक आर्थिक तौर पर भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए जब भी आप पूजा पाठ करने जाएं तो इस दिन अगर बत्ती जलाने से बचें.

क्या है धार्मिक मान्यता?
बता दें कि ऐसा माना जाता है कि मंगलवार और रविवार को अगरबत्ती जलाना निषेध माना गया है. अगरबत्ती की डंडी बांस की बनी होती है और मंगलवार , रविवार को बांस नहीं जलाना चाहिए. इन दोनों दिन बांस जलाना अशुभ माना गया है. इसलिए आप किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में जाएं तो इस बात का जरूर ध्यान रखें वरना आपकी सुख शांति में खलल पड़ सकती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news