अभिनेत्री रवीना टंडन ने वन विभाग से कहा- धन्यवाद, टाइगर पर पत्थर फेंकने पर गुस्सा हुई थीं...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1454549

अभिनेत्री रवीना टंडन ने वन विभाग से कहा- धन्यवाद, टाइगर पर पत्थर फेंकने पर गुस्सा हुई थीं...

भोपाल के वन विहार  (van vihar bhopal) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक वन विहार के अंदर केज की जाली को हिलाते और पत्थर फेंकते दिख रहे थे. इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन (raveena tandon) ने भी नाराजगी जताई थी.

अभिनेत्री रवीना टंडन ने वन विभाग से कहा- धन्यवाद, टाइगर पर पत्थर फेंकने पर गुस्सा हुई थीं...

प्रिया पांड्ये/भोपाल: भोपाल के वन विहार  (van vihar bhopal) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक वन विहार के अंदर केज की जाली को हिलाते और पत्थर फेंकते दिख रहे थे. इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन (raveena tandon) ने भी नाराजगी जताई थी. रवीना के ट्वीट करने के बाद वन विभाग हरकत में आया था. अब अभिनेत्री ने तुरंत संज्ञान लेने पर वन विहार की तारीफ की है.

ट्वीट कर लिखा शुक्रिया
रवीना ने ट्वीट कर लिखा कि  वन विहार आप कैट्स के संरक्षण और बचाई गई, बिल्लियों के लिए अद्भुत काम कर रहे हैं. कुछ बदमाश वन्यजीव/पशु प्रेमियों के उस अनुभव को खराब कर सकते हैं. यह वीडियो मेरी टीम और मेरी बेटी द्वारा शूट किया गया था, जो पार्क का दौरा कर रहे थे. उत्पीड़न को रोकने के लिए बस थोड़ी सी और सावधानी बरतें.

वन विभाग ने की कार्रवाई
रवीना की शिकायत के बाद प्रबंधन ने वीडियो में दिख रहे, दो युवकों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम 1972 के तहत प्रकरण दर्ज किया है. दोनों व्यक्तियों की फोटो गेट पर लगाते हुए दो साल तक उनके वन विहार में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

जानिए क्या है मामला
रवीना टंडन ने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा था कि ''वन विहार, भोपाल, मध्य प्रदेश, पर्यटक (बदमाश) बाघों पर पथराव करते हैं. ऐसा न करने के लिए कहने पर अच्छी हंसी आती है. हंसते हैं, पिंजरे को हिलाते हैं- पथर फेंकते हैं. बाघ के लिए कोई सुरक्षा नहीं. अपमान वे अधीन हैं. @van_vihar.'' रवीना ने अपने ट्वीट को वन विहार को भी टेग किया है.  वन विहार ने रीट्वीट करते हुए लिखा था कि रेस्पेक्ट रवीना जी. वन विहार प्रबंधन पहले से ही इस घटना की जांच कर रहा है और बदमाशों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

एनिमल लवर हैं रवीना टंडन 
बता दें कि एक्ट्रेस रवीना टंडन एनिमल लवर है, वह अक्सर मध्य प्रदेश पर्यटन स्थलों पर घूमने भी आती हैं, कुछ महीनों पहले उन्होंने मध्य प्रदेश के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का दौरा किया था, इस दौरान रवीना अपने पूरे परिवार के साथ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व घूमने पहुंची थी. रवीना टंडन अपने परिवार के साथ करीब पांच दिनों तक बैतूल जिले में आने वाले एक छोटे से गांव धपाड़ा में बने रिजॉर्ट में रुकी थी. इस दौरान रवीना ने बाघों का फोटो शूट भी किया था. रवीना अक्सर वन्य उद्यानों का दौरा करती रहती हैं.

Trending news