MP Politics: बस करो साहब, प्रदेश का विकास होने दो! इंवेस्टर समिट पर कांग्रेस बोली बेरोजगारों का मध्य प्रदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2352457

MP Politics: बस करो साहब, प्रदेश का विकास होने दो! इंवेस्टर समिट पर कांग्रेस बोली बेरोजगारों का मध्य प्रदेश

MP Global Investors Summit: मध्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए साल 2025 में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट होनी वाली है. इसके लिए CM मोहन यादव गुरुवार को कोयंबटूर दौरे पर हैं. यहां उन्होंने 'इंटरेक्टिव सेशन ऑन इंवेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्य प्रदेश' का शुभारंभ किया. साथ ही रोड शो भी करेंगे, जिसको लेकर वार-पलटवार शुरू हो गया है. 

mp global investors summit

MP Politics: मध्य प्रदेश में रोजगार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार फरवरी 2025 में ग्लोबर इंवेस्टर्स समिट का आयोजन करने वाली है. इससे पहले ही प्रदेश में इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है.  इस समिट में निवेशकों को बुलाने के लिए अलग-अलग थीम में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को CM डॉ. मोहन यादव कोयंबटूर दौरे पर हैं. यहां उन्होंने 'इंटरेक्टिव सेशन ऑन इंवेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्य प्रदेश' का शुभारंभ किया. इसके बाद निवेशकों से मध्य प्रदेश में निवेश को लेकर विशेष चर्चा की. इस दौरे के दौरान उनका एक रोड शो भी होना है, जिसको लेकर प्रदेश में वार-पलटवार शुरू हो गया है.

जब राज्य सरकार प्रदेश में उद्योग और निवेश को बढ़ावा देने की पहल कर रही है उस समय विपक्ष को कई तरह के सुझाव देकर प्रदेश के विकास के लिए योगदान देना चाहिए, लेकिन कांग्रेस ने इस पर तंज कसा है. उधर निवेशकों को बुलाने के लिए अलग-अलग श्रृंखला में कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इधर प्रदेश में विपक्ष राज्य को बेरोजगारों का राज्य कह रहा है. साल 2018 में जब कांग्रेस सत्ता में आई थी तब कांग्रेस ने भी राज्य में निवेश और उद्योग को बढ़ाने की बात कही थी. अब जब सरकार पहल कर रही है तो उस पर सियासत शुरू हो गई है. 

कोयंबटूर में CM मोहन यादव 
CM मोहन यादव गुरुवार को कोयंबटूर दौरे पर हैं. यहां ग्लोबर इंवेस्टर्स समिट की श्रृंखला के तहत 'इंटरेक्टिव सेशन ऑन इंवेस्टमेंट अर्पोच्यूनिटिज इन मध्य प्रदेश' का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में वे दक्षिण भारत की प्रमुख औद्योगिक हस्तियों से मध्य प्रदेश में निवेश के लिए चर्चा करेंगे. चर्चा के बाद इंवेस्ट मध्यप्रदेश को लेकर मुख्यमंत्री का रोड शो भी है. 

गरमाई सियासत 
कोयंबटूर में इंवेस्ट मध्यप्रदेश को लेकर CM मोहन यादव के रोड शो पर सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस ने इस पर तंज कसा है. पूर्व कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि मध्य प्रदेश लगातार निवेश में पिछड़ता जा रहा है. बाहर की कंपनियां यहां पर इंवेस्ट करती नहीं है. मध्य प्रदेश बेरोजगारों का प्रदेश हो चुका है. भारतीय जनता पार्टी के जो भी मुख्यमंत्री बनते हैं, वे सिर्फ रोड शो और इवेंट पॉलिटिक्स पर भरोसा करते हैं. इवेंट से कभी भी उद्योगपति निवेश नहीं लाएगा. निवेश आएगा तो मध्य प्रदेश के अंदर संसाधनों से, प्राकृतिक माहौल होने से. उद्योग विश्वास से आता है लेकिन यहां तो जाति, धर्म, संप्रदाय और लूट-खसोट जैसे हाल हैं. घृणा और नफरत का माहौल है. नीति, नीयत, रीति और नीति सुधारने की जरूरत है. जनता की कमाई से रोड शो आप भी कर रहे हैं और पूर्व के मुख्यमंत्री भी करते थे. ऐसे निवेश नहीं आएगा. 

ये भी पढ़ें- MP News: क्या है अग्रदूत पोर्टल? लॉन्च करते ही सबसे पहले CM मोहन ने लाडली बहनों को भेजा मैसेज, जानें डिटेल

BJP ने किया पलटवार
कांग्रेस के इस तंज पर BJP ने पलटवार किया है. BJP प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने इसका जवाब देते हुए कहा कि BJP की मोहन सरकार उद्योगपतियों को प्रदेश में इंवेस्ट करने के लिए लगातार प्रयासरत है और यह हमारी 2025 ग्लोबल इंवेस्टर मीट की तैयारी है. कांग्रेस सिर्फ आरोप लगाती है. जब कांग्रेस को अवसर मिलता है तो कमलनाथ जैसे लोग आईफा अवार्ड के नाम पर गाढ़ी कमाई को बर्बाद करते हैं और हीरोइनों के साथ ठुमके लगाने का काम करते हैं. CM डॉ. मोहन यादव प्रयासरत है और उनके इस प्रयास से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे प्रदेश में और कई उद्योगपति भी निवेश करेंगे.

इनपुट- भोपाल से राहुल राठौड़ की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें- अगस्त में स्कूली बच्चों की बल्ले-बल्ले, लगातार तीन हफ्ते में छुट्टी ही छुट्टी

Trending news