ABVP के सदस्यता अभियान के दौरान स्कूल में हिंसक झड़प, बरसे पूर्व केंद्रीय मंत्री, छात्र संगठन ने बवाल पर दी ये सफाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2353314

ABVP के सदस्यता अभियान के दौरान स्कूल में हिंसक झड़प, बरसे पूर्व केंद्रीय मंत्री, छात्र संगठन ने बवाल पर दी ये सफाई

Chaos during ABVP's membership drive: ABVP के सदस्यता अभियान के दौरान बावड़ियाकला के निजी स्कूल में हंगामा हुआ. स्कूल प्रबंधन ने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने कांच तोड़े और मारपीट की. ABVP ने सफाई दी कि स्कूल स्टाफ ने पहले बदतमीज़ी की थी. इस मामले में FIR दर्ज की गई है.

Bhopal News

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यता अभियान के दौरान बावड़ियाकला स्थित निजी स्कूल में बड़ा हंगामा हो गया. स्कूल प्रबंधन ने आरोप लगाया कि ABVP कार्यकर्ताओं ने कांच तोड़े और मारपीट की, जिससे संचालक को गंभीर चोटें आईं. वहीं, ABVP ने सफाई दी कि स्कूल स्टाफ ने पहले बदतमीज़ी की थी और उनकी तरफ से धक्का-मुक्की की गई. ABVP ने घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि वे ऐसी घटनाओं का समर्थन नहीं करते. ACP मयूर खंडेलवाल ने दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू की है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने भाजपा और ABVP की आलोचना की है.

जानिए पूरा मामला?
दरअसल, ABVP के सदस्यता अभियान के दौरान स्कूल प्रबंधन और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. बावड़ियाकला स्थित निजी स्कूल में हुए इस हंगामे में स्कूल प्रबंधन ने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने कांच तोड़े और मारपीट की, जबकि स्कूल संचालक को गंभीर चोटें आईं. संचालक का आरोप है कि ABVP के कार्यकर्ता उन पर दबाव बना रहे थे. सूत्रों के अनुसार, विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सदस्यता अभियान के लिए स्कूल गए थे, लेकिन उन्हें प्रवेश से रोका गया. इसी दौरान हंगामा शुरू हो गया और स्कूल संचालक के हाथ में गंभीर चोट लगी.

'पहले बदतमीज़ी की गई'
ABVP ने अपनी सफाई में कहा कि स्कूल स्टाफ की तरफ से पहले बदतमीज़ी की गई. उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने पहले कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की की. ABVP ने कहा कि ओरियन इंटरनेशनल स्कूल में हुई घटना के लिए वे खेद व्यक्त करते हैं. वे रचनात्मक कार्य के लिए लिखित अनुमति लेने गए थे, लेकिन स्कूल संचालक द्वारा धक्कामुक्की की गई. इस दौरान दरवाजे के टूटे हुए कांच से दोनों पक्षों के लोग घायल हुए. ABVP  ऐसी घटनाओं का समर्थन नहीं करती है.

दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
मामले को लेकर ACP मयूर खंडेलवाल ने बताया कि शिकायत के आधार पर दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Politics News: जीत के बाद एक नई चुनौती! कंगना रनौत और शंकर लालवानी की सांसदी पर संकट! जानिए पूरी मामला?

इंदौर में एक और उपलब्धि! अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डा 100 फ्लाइट्स वाला MP का पहला एयरपोर्ट बनने की राह पर

अरुण यादव ने साधा निशाना 
बता दें कि इस मामले को लेकर सियासत भी तेज हो गई. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने भाजपा और ABVP पर निशाना साधा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने इस मामले पर भाजपा और ABVP पर हमलावर होते हुए सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर लिखा, "भोपाल के ओरियन स्कूल बावड़ियाकला में भाजपा की गुंडागर्दी सामने आई. ABVP के छात्रों ने स्कूल में घुसकर हंगामा किया, सदस्यता अभियान को लेकर स्कूल प्रशासन ने मना किया तो संचालक को धारदार कांच से पहुंचाई चोट जिसमें लगभग 6 टांके आये हैं. भाजपा के डीएनए में ही गुंडागर्दी - खूनखराबा करना है.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल)

Trending news