Zee News Opinion Poll: लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल, जानिए MP-CG में कैसा रह सकता है बीजेपी-कांग्रेस का प्रदर्शन?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2158311

Zee News Opinion Poll: लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल, जानिए MP-CG में कैसा रह सकता है बीजेपी-कांग्रेस का प्रदर्शन?

Zee News Opinion Poll: Zee News Matrize के ओपिनियन पोल में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बड़ी जीत मिल सकती है. पोल के मुताबिक बीजेपी को एमपी में 28 और छत्तीसगढ़ में 11 सीटें मिल सकती हैं.

Zee News-MATRIZE Opinion Poll

Zee News-MATRIZE Opinion Poll: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले आज Zee News Matrize का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल सामने आया है. ओपिनियन पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों ही राज्यों में बीजेपी पिछले दो चुनावों जैसा प्रदर्शन कर सकती है. मध्य प्रदेश में बीजेपी को 29 में से 28 लोकसभा सीटें मिल सकती हैं और छत्तीसगढ़ में क्लीन स्वीप करते हुए सभी 11 सीटें जीत सकती है.

Lok Sabha Election: VD शर्मा का प्रचंड जीत का दावा, बताया लोकसभा चुनाव में MP में कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी?

Zee News Matrize ओपिनियन पोल के मुताबिक, मध्य प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी को ज्यादा सीटें मिल सकती हैं. बीजेपी को राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटें मिलने की संभावना है. गौरतलब है कि एमपी में पिछले दो चुनावों में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन रहा है. पिछली बार 2019 के चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 28 सीटें जीती थीं. वहीं, कांग्रेस को सिर्फ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर जीत मिली थी. इससे पहले 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 27 सीटें जीती थीं और गुना और छिंदवाड़ा में कांग्रेस का झंडा लहराया था.

वोट प्रतिशत
Zee News Matrize ओपिनियन पोल के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आगामी चुनावों में 62% के वोट प्रतिशत के साथ अहम बढ़त मिलने का अनुमान है. वहीं, कांग्रेस पार्टी का वोट प्रतिशत 32% रहने का अनुमान है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा को 58% वोट शेयर मिला था. वहीं, कांग्रेस ने 34.5% वोट हासिल किए थे. इससे पहले मध्य प्रदेश में 2014 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा 54.8% वोट शेयर के साथ विजयी हुई थी. वहीं, कांग्रेस को 35.4% वोट मिले थे.

CG के लिए लोकसभा चुनाव का ओपिनियन पोल
Zee News Matrize ओपिनियन पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीजेपी 11 में से 11 सीटें जीत सकती है. बता दें कि भाजपा ने 2014 में 10 सीटें और 2019 में 9 सीटें हासिल कीं थी. वहीं, कांग्रेस 2014 में केवल 1 सीट और 2019 में 2 सीटें हासिल करने में सफल रही थी.

Trending news