MP में जारी है दलबदल की सियासत, कांग्रेस समेत JAYS में भी BJP की सेंधमारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2156306

MP में जारी है दलबदल की सियासत, कांग्रेस समेत JAYS में भी BJP की सेंधमारी

MP Politics: मध्य प्रदेश में नेताओं और कार्यकर्ताओं का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. खास बात यह है कि बीजेपी ने कांग्रेस के बाद आदिवासी संगठन जयस में भी सेंधमारी की है.

कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल

Dhar Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भी कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए. सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई. खास बात यह है कि बीजेपी ने अब आदिवासी संगठन जयस भी सेंधमारी की है. जयस के प्रदेश अध्यक्ष लालसिंह बर्मन ने बीजेपी की सदस्यता ले ली. 

बीजेपी में शामिल हुए कई नेता 

गुरुवार को कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए. जबलपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भारत सिंह यादव , पूर्व जिलाध्यक्ष  कामता प्रसाद पटेल सहित 20 से अधिक नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया. इसके अलावा इंदौर में जैन समाज के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष महावीर जैन और इंदौर शहर कांग्रेस आशीष हिन्दूजा समेत कई नेता बीजेपी में आए. सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले बुधवार को भी यह सिलसिला जारी रहा. 

'जयस' प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी में शामिल 

दरअसल, मध्य प्रदेश में कांग्रेस के अप्रत्यक्ष सहयोगी जय आदिवासी युवा संगठन यानी जयस के प्रदेशाध्यक्ष लालसिंह बर्मन ने बुधवार को धार के भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. सीएम मोहन यादव ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा 'जयस एक सामाजिक संगठन है जो समाज के लिए काम करता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक हैं. जिन्होंने निम्न वर्ग के लिए ऐसी योजनाएं निकाली हैं जो कांग्रेस व दूसरी पार्टियां आज तक नहीं कर पाई है. इन्ही वजहों से हमनें भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, पार्टी जो भी काम मुझे सौंपेगी, उसे निष्ठा के साथ पूरा करूंगा.'

'अलावा पर साधा निशाना' 

इस दौरान जयस प्रदेशाध्यक्ष बर्मन ने धार जिले की मनावर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक डॉ. हीरालाल अलावा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा हम लोगों ने जयस के माध्यम से उनको वहां तक पहुंचाया है. लेकिन वे कांग्रेस पार्टी के गुलाम हो गए हैं.' बता दें कि हीरालाल अलावा कांग्रेस की तरफ से विधायक चुने गए हैं. वह 2018 और 2023 का विधानसभा चुनाव मनावर सीट से जीते हैं. हीरालाल अलावा ही जयस के अध्यक्ष थे, लेकिन उनके कांग्रेस में जाने के बाद जयस कई धड़ों में बट गया है. 

बता दें कि धार, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर समेत मालवा निमाड़ के कई जिलों में जयस का अच्छा प्रभाव माना जाता है, जिला पंचायत के चुनावों में भी जयस ने कई सीटों पर जीत हासिल की थी. ऐसे में बीजेपी अब जयस में भी सेंधमारी में जुटी है. 

धार से कमल सोलंकी की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP में विधानसभा चुनाव हारने वाले तीन नेताओं को BJP ने फिर दिया मौका, इन सीटों से लड़ेंगे चुनाव

Trending news