Politics: 'इंडिया गठबंधन' की फूट पर ऐसा क्या बोली भाजपा, कांग्रेस को देनी पड़ गई सफाई!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2080331

Politics: 'इंडिया गठबंधन' की फूट पर ऐसा क्या बोली भाजपा, कांग्रेस को देनी पड़ गई सफाई!

Madhya Pradesh News: तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने शुक्रवार को राज्य में अकेली चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इधर, मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन में टूट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना है.

Politics: 'इंडिया गठबंधन' की फूट पर ऐसा क्या बोली भाजपा, कांग्रेस को देनी पड़ गई सफाई!

Madhya Pradesh News: 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए बनाए गए विपक्षी दलों के संगठन इंडिया गठबंधन (India Alliance) में फूट पड़ना शुरू हो गई है. 26 जनवरी को गठबंधन को पश्चिम बंगाल में जोरदार झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राज्य में अकेली चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ममता बनर्जी के इस ऐलान के बाद इंडिया गठबंधन के भविष्य पर संकट दिखाई देने लगा है.

इधर, मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन में टूट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना है. भाजपा ने कहा कि दिशा विहीन, बिना नीति और नेतृत्व के अपने स्वार्थ के लिए बना गठबंधन का टूटना स्वाभाविक है. इधर, कांग्रेस ने सफाई में कहा है कि हम सब एक हैं. सभी मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

क्या बोली भाजपा?
भाजपा प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कि इंडिया गठबंधन नहीं चलने वाला. देश की जनता यह पहले ही जानती थी, जो लोग अपने स्वार्थ के लिए आए हैं. अपने परिवार को बचाने और स्थापित करने के लिए. जिनका कोई आपस में विचार का मेल नहीं है. कोई दिशा नहीं, कोई नीति और नेतृत्व नहीं है. स्वाभाविक है अलग-अलग टुकड़े होकर यह गिरेंगे और गिरना शुरू हो गया है.

कांग्रेस ने दी ये सफाई
दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने बचाव में सामने आ गई है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि गठबंधन में कोई टूटा हुआ नहीं है. सब मिलकर चुनाव  लड़ेंगे. सभी पार्टियों की आपस में मिलाकर बातचीत चल रही है. आपसी सहमति के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जिसमें निश्चित रूप से गठबंधन की जीत हो होगी.

क्यों बोलीं ममता बनर्जी?
बता दें कि ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए कहा, 'मैंने जो सुझाव दिए वह सभी नकार दिए गए. इन सबके बाद हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया." पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना यह भी कहा कि वह पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं, लेकिन शिष्टाचार के नाते भी इस बात की जानकारी उनको नहीं दी गई.'
 

Trending news