जीतू पटवारी बोले-कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, जल्द पता चल जाएगा, इतनी सीटें जीतने का किया दावा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2142509

जीतू पटवारी बोले-कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, जल्द पता चल जाएगा, इतनी सीटें जीतने का किया दावा

MP Politics: बीजेपी की लिस्ट आने के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार शुरू हो गया है, इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कांग्रेस की लिस्ट को लेकर बड़ी बात कही है. 

जीतू पटवारी, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 24 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, ऐसे में अब सबकी नजरें कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट पर टिकी हैं. माना जा रहा है कांग्रेस की लिस्ट भी जल्द आ सकती है, जिसके संकेत खुद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और पूर्व सीएम कमलनाथ ने दिए हैं. जीतू पटवारी का कहना है कि कांग्रेस की लिस्ट जल्द आएगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस प्रदेश में इस बार कितनी सीटें जीत सकती है. 

15 से 20 सीटें जीतेंगे: पटवारी 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत शाजापुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा 'हम लोकसभा चुनाव में 15 से 20 सीटें जीतेंगे. जबकि मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष की भूमिका ईमानदारी से निभाएंगे, भाजपा ने जो वादे चुनाव के पहले किए थे उन्हें पूरा करना चाहिए. आपसे कहा था पेट्रोल 30 रुपए लीटर मिलेगा, बताओ कहां मिल रहा है. इसलिए कांग्रेस उन वादों को लेकर आवाज उठाएगी.' खास बात यह है कि पटवारी ने 15 से 20 सीटें जीतने का दावा किया है, जबकि कमलनाथ ने 12 से 13 सीटें जीतने का दावा किया है. 

जल्द आ सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट 

वहीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कैंडिडेट्स की लिस्ट के सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा 'इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई है, जिसमें कई सीटों पर चर्चा हो चुकी है. ऐसे में मध्य प्रदेश में कौन कहां से लड़ेगा, जल्दी पता चल जाएगा. कांग्रेस जल्द ही अपनी लिस्ट जारी करेगी.' बता दें कि यही बात पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी कही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट एक से दो दिन में आ सकती है. हालांकि कमलनाथ ने खुद चुनाव लड़ने पर बात स्पष्ट कर दी है. उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा. जिससे कमलनाथ के चुनाव लड़ने की अटकलों पर अब ब्रेक लगता नजर आ रहा है. 

मालवा-निमाड़ में राहुल की यात्रा 

बता दें मध्य प्रदेश में ग्वालियर-चंबल से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिलहाल मालवा-निमाड़ में पहुंच चुकी है. मंगलवार को राहुल की यात्रा का चौथा दिन था, अभी राहुल दो दिन और मध्य प्रदेश में यात्रा करेंगे. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में यात्रा पूरी होने के बाद ही कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में कुछ बड़े चेहरे भी शामिल हो सकते हैं. 

शाजापुर से मनोज जैन की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP News: प्रत्याशियों के ऐलान से पहले कमलनाथ का दावा, MP में कांग्रेस जीत सकती है इतनी लोकसभा सीटें

 

Trending news