इंतहा हो गई...इधर नामांकन तक हो गए शुरू, उधर नहीं आई लिस्ट, CM मोहन बोले-चुनाव हो जाए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2165640

इंतहा हो गई...इधर नामांकन तक हो गए शुरू, उधर नहीं आई लिस्ट, CM मोहन बोले-चुनाव हो जाए

Congress Candidates List: कांग्रेस प्रत्याशियों की अगली लिस्ट का इंतजार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अब बीजेपी के नेता कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं. 

सीएम मोहन यादव

CM Mohan Yadav: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बुधवार से नामांकन का दौर शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश की 6 सीटो पर भी नामांकन शुरू हो गए हैं. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि इनमें से 3 सीटों पर अब तक कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है. जबकि कांग्रेस प्रत्याशियों की अगली लिस्ट का इंतजार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में बीजेपी के नेता अब लगातार कांग्रेस पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. सीएम मोहन यादव ने भी कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट नहीं आने पर चुटकी ली है. 

इनके ठिकाने ही नहीं हैं: सीएम मोहन 

कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट पर बढ़ते इंतजार को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा 'चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है, भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश समेत अधिकांश प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं, लेकिन कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा अब तक नहीं हुई है. लोकतंत्र में हम चाहते हैं कि सभी पार्टियां स्वस्थ रहें और अपने मैदान पकड़े, लेकिन दुर्भाग्य के साथ अभी कांग्रेस के ठिकाने तक नहीं हैं, अभी कांग्रेस के 18 प्रत्याशी घोषित किये जाना बाकी हैं. उम्मीद करता हूं कि मध्यप्रदेश में जिस प्रकार का हमारा अपना वातावरण दिख रहा है, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ चलने का है और जनता का रिस्पांस भी है, उससे हमें बड़ी जीत मिलेगी.'

'मैदान में आए तो चुनाव हो जाए'

मुख्यमंत्री ने कहा 'यहां हमारे प्रत्याशियों का नामांकन भरने का सिलसिला जारी हो गया है. आज मैं सीधी में भाजपा प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा का नामांकन फॉर्म भरवाने जा रहा हूं, मेरे साथ वरिष्ठ मंत्री प्रहलाद पटेल जी भी जा रहे हैं. उम्मीद कर रहे हैं कि लोकतंत्र में जल्दी से प्रत्याशी मैदान में आए तो चुनाव हो जाए, लेकिन क्या करें, कांग्रेस के संकट इतने हैं कि वो निपट ही नहीं रहें हैं.' बता दें कि मध्य प्रदेश में सबसे पहले सीधी लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशी डॉ. राजेंश मिश्रा का नामांकन जमा करवा रही है. सीधी में पहले ही चरण में वोटिंग होनी है. 

ओपनिंग बैट्समैन आ गए हैं: कांग्रेस 

वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट में हो रही देरी और बीजेपी के तंज पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा 'छिंदवाड़ा से हमारे प्रत्याशी नकुलनाथ ओपनिंग बैट्समैन हैं, वह धुंआधार बैटिंग करेंगे. अभी समय मुख्यमंत्री के साथ है, लेकिन चुनाव के तारीखों के दौरान समय कांग्रेस के साथ होगा. कल CEC की बैठक के बाद कांग्रेस के सभी प्रत्याशी घोषित हो जाएंगे.' बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक हुई थी. लेकिन इस बैठक में मध्य प्रदेश के प्रत्याशी तय नहीं हो पाए थे. 

21 मार्च को आ सकती है कांग्रेस की लिस्ट 

दरअसल, अब दिल्ली में 21 मार्च को फिर से कांग्रेस चुनाव अभियान समिती की बैठक होनी है, जिसमें मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों की चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि पार्टी ने 15 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए हैं, लेकिन कुछ सीटों पर दो से तीन नामों का पैनल होने के चलते प्रत्याशी तय नहीं हो पाए हैं. कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने 21 मार्च को प्रत्याशियों की लिस्ट आने के संकेत दिए हैं. 

बीजेपी के नामांकन शुरू 

कांग्रेस के भले ही प्रत्याशी तय नहीं हो पाए हैं, लेकिन बीजेपी में नामांकन का दौर शुरू हो गया है. सीधी में आज भाजपा प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा का नामांकन हो जाएगा, जबकि 27 मार्च को छिंदवाड़ा और बालाघाट में भी सीएम मोहन प्रत्याशियों के नामांकन जमा करवाएंगे. बता दें कि पहले चरण में सीधी, शहडोल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है, लेकिन शहडोल, जबलपुर और बालाघाट में कांग्रेस अब तक प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है. 

भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट 

Trending news