Lok Sabha Election: छिंदवाड़ा में शाह का रोड शो, CM बिताएंगे रात, मिशन 29 के लिए BJP झोंकेंगी ताकत
Advertisement

Lok Sabha Election: छिंदवाड़ा में शाह का रोड शो, CM बिताएंगे रात, मिशन 29 के लिए BJP झोंकेंगी ताकत

Lok Sabha Election First Phase Voting: मध्य प्रदेश में पहले चरण का प्रचार थमने से पहले भाजपा मिशन 29 के तहत छिंदवाड़ा सीट पर ताकत झोंकने जा रही है. आज खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कमलनाथ के गढ़ में रोड शो करेंगे. यही नहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव रोड शो के बाद छिंदवाड़ा में रात गुजारेंगे.

Lok Sabha Election: छिंदवाड़ा में शाह का रोड शो, CM बिताएंगे रात, मिशन 29 के लिए BJP झोंकेंगी ताकत

MP Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग के लिए प्रचार थमने से पहले मध्य प्रदेश में भाजपा ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रही है. खास बात यह है कि पहले चरण में कांग्रेस की कब्जे वाली मध्य प्रदेश की इकलौती छिंदवाड़ा सीट पर भी मतदान होना है. 19 अप्रैल को वोटिंग से पहले 17 अप्रैल को चुनाव प्रचार पर ब्रेक लग जाएगा. इस लिए भाजपा ने छिंदवाड़ा समेत पहले चरण वाली 6 सीटों पर दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है. चुनाव प्रचार थमने से पहले बीजेपी के दिग्गजों के ताबड़तोड़ दौरे होंगे.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. यही नहीं आज केंद्रीय गृह मंत्री भी छिंदवाड़ा में रोड शो करने जा रहे हैं. सीएम समेत तमाम दिग्गज नेता शाम 5 बजे छिंदवाड़ा हवाई पट्टी पहुंचकर केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह की अगवानी करेंगे. शाम 5.30 बजे फव्वारा चौक से बड़ी माता मंदिर छोटी बाजार तक रोड शो में शामिल होंगे.

कमलनाथ के गढ़ में CM
मिशन 29 पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव तीन जिलों के दौरे पर रहेंगे. आज सीएम गुना, शिवपुरी एवं छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे और कमलनाथ के गढ़ में चुनावी प्रचार कर रात्रि विश्राम करेंगे. सीएम आज दोपहर शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय में केन्द्रीय मंत्री लोकसाभ प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के नामांकन दाखिल कार्यक्रम में शामिल होंगे.शाम 5 बजे छिंदवाड़ा में अमित शाह के साथ रोड शो में शामिल होंगे.

इन सीटों पर होगी वोटिंग
पहले चरण के चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की पूरी तैयारी कर ली है. पहले चरण में मतदान वाले 6 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 99 प्रतिशत से अधिक मतदाता पर्ची वितरित की गई है. पहले चरण में 6 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र सीधी, शहडोल (अजजा), जबलपुर, मण्डला (अजजा), बालाघाट और छिन्दवाड़ा में 19 अप्रैल को मतदान होगा. इन सीटों पर कुल एक करोड़ 13 लाख 9 हजार 638 मतदाता हैं. इनमें से एक करोड़ 12 लाख 18 हजार 550 मतदाताओं को क्यू आर कोड युक्त मतदाता पर्ची वितरित की गई है. दूसरे चरण में जिन 7 संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है, वहां भी मतदाता पर्ची का वितरण शुरू हो गया है.

रिपोर्ट: अजय दुबे, भोपाल

Trending news