Advertisement
photoDetails1mpcg

Swapan Shastra: क्या आपने देखा है सपने में इन चीजों को? देता है शुभ संकेत

Dream Astrology: स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपनों का जीवन में काफी महत्वपूर्ण स्थान रहता है. जो भी हमें सपने आते हैं वो कुछ न कुछ संकेत देते हैं.   वहीं सुबह में देखा जाने वाले सपने भविष्य में सच होंगे यह माना जाता है. आइए जानते हैं सपने में किस चीज को देखना शुभ माना जाता है.

 

1/7

सपने देखना आम बात है. आमतौर पर हर व्यक्ति रात में सोते हुए सपने देखता है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने हमें कई शुभ संकेत देते हैं जो भविष्य में हमारे साथ घटित होने वाला है. आइए जानते हैं उन सपनों के बारे में.

 

भगवान को देखना

2/7
भगवान को देखना

सपने में भगवान को देखना शुभ माना जाता है.स्वप्न शास्त्र के अनुसार,ऐसे सपने होने वाले सकारात्मक प्रभाव की ओर संकेत करते हैं. इस तरह के सपनों का अर्थ है कि आप बहुत जल्दी कुछ अच्छा करने वाले हैं.

 

सपने में गोल्ड/सोना देखना

3/7
सपने में गोल्ड/सोना देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, स्वप्न में गोल्ड या सोने के आभूषण देखना बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे सपने का अर्थ होता है कि आपके घर में धन की वर्षा होने वाली है. ये सपने पैसे आने का संकेत देते हैं.

 

मंदिर या धार्मिक स्थल देखना

4/7
मंदिर या धार्मिक स्थल देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में मंदिर या कोई भी धार्मिक स्थल देख रहे हैं तो यह बेहद शुभ माना गया है. इस तरह के सपने आपके परिवार में किसी धार्मिक आयोजन या मांगलिक कार्य की ओर भी इशारा करते हैं .

 

सपने में नेवला और सांप देखना

5/7
सपने में नेवला और सांप देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में आप सांप को बिल के साथ देखते हैं तो यह सपना आकस्मिक धन प्राप्ति का संकेत देता है. वहीं नेवला देखना भी धन आने का संकेत देता है कि आप बहुत जल्दी अमीर बनने वाले हैं.

 

गुलाब और कमल का फूल

6/7
गुलाब और कमल का फूल

सपने में गुलाब और कमल को देखना बेहद शुभ माना जाता है ऐसे सपने का अर्थ होता है कि आपका फंसा हुआ धन वापस मिलने वाला है. वहीं कमल का फूल देखना धनलाभ का संकेत देता है. साथ ही घर में कोई धार्मिक कार्य का संकेत देता है.

 

हाथी और गाय को देखना

7/7
हाथी और गाय को देखना

सपने में हाथी और गाय को देखना भी शुभ माना जाता है.यह सपना आपके जीवन में आने वाली खुशहाली का दर्शाता है.