Advertisement
photoDetails1mpcg

Surya Gochar On Chhath Puja: छठ महापर्व में होगा सूर्य गोचर, इन 3 राशियों पर होगा जबरदस्त प्रभाव

Surya Gochar On Chhath Puja: कल यानी 17 नवंबर से छठ महापर्व शुरू हो रहा है. इसी दिन सूर्य का राशि गोचर हो रहा है. आइये जानें इसका 3 राशियों पर क्या असर होगा.

Disclaimer

1/7
Disclaimer

Disclaimer:- सूर्य के गोचर (Surya Gochar Effects) को लेकर दी गई ये जानकारी पंचांग, प्रवचनों और परंपरागत धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. इसे लेकर Zee MPCG किसी तरह का कोई दावा और पुष्टि नहीं करता है. 

क्या होता है गोचर

2/7
क्या होता है गोचर

बता दें 9 ग्रह और 12 राशियां होती है. हर राशि का अपना स्वामी होता है. ये ग्रह पूरे साल 12 राशियों में विचरण करते हैं. जब ये एक राशि से दूसरे में जाते हैं तो इस परिवर्तन को गोचर कहते हैं.

मकर | Capricorn

3/7
मकर | Capricorn

सूर्य का राशि परिवर्तन मकर राशि के लिए अच्छा प्रभाव लाएगा. छठ पर्व के दौरान मकर राशि वालों को सूर्य की से पैसा कमाने के अवसर मिल सकते हैं. निवेश और सोध के काम में सफलता के योग हैं. विदेश यात्रा और शादी संबंधों में अच्छे संकेत दिख रहे हैं.

सिंह | Leo

4/7
सिंह | Leo

सूर्य का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए लाभकारी है. भगवान सूर्य की कृपा से इन्हें संपत्ति प्राप्त हो सकती है. जमीन और कार खरीदने का योग है. नौकरी में भी सफलता मिल सकती है. सम्मान के साथ प्रेम संबंध भी सुधर सकते हैं.

वृश्चिक | Scorpio

5/7
वृश्चिक | Scorpio

वृश्चिक का राशि स्वामी मंगल जिसके सूर्य के साथ संबंध अच्छे हैं. ऐसे में सूर्य का ये गोचर वृश्चिक राशि को छठ पर अच्छे फल देगा. इस राशि के जातकों को रुके काम में सफलता मिल सकती है. शिक्षा और व्यवसाय में उन्नती के योग हैं.

सूर्य गोचर

6/7
सूर्य गोचर

17 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. ऐसा होना तीन राशियों के लिए काफी अच्छा फल देने वाला है. इसमें वृश्चिक, सिंह, मकर राशियों के जातक शामिल हैं, जिन्हें लाभ के संयोग बन रहे हैं.

Surya Gochar On Chhath Puja

7/7
Surya Gochar On Chhath Puja

कल यानी 17 नवंबर से देश में छठ पूजा शुरू हो रही है. ये पर्व 4 दिनों तक चलेगा. इसमें महिलाएं अपनी संतान के लिए व्रत रखेंगी. इसी दिन सूर्य गोचर भी हो रहा है. वैदिक पंचांग के अनुसार, इसका कुछ राशियों पर अच्छा तो कुछ पर बुरा असर होगा. आइये जानें उन 3 राशियों के बारे में जिन पर सूर्य गोचर का अच्छा असर होने वाला है.