Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1971425
photoDetails1mpcg

Swapna Shastra: सपने में हो रही है किसी और की शादी? जानें क्या हैं स्वप्न शास्त्र के संकेत

Swapna Shastra: सपने आना एक सामान्य प्रक्रिया है. सभी को आते हैं. इसे में से कुछ सपने होते हैं शादी के कभी अपने पार्टनर तो कभी अन्य किसी अन्य की शादी की तैयारी सपने में नजर आती है. आइये जानें इसक पीछे स्वप्न शास्त्र के संकेत क्या हैं?

शादी के सपने

1/6
शादी के सपने

शादी लगभग सभी करना चाहते हैं. इस आयोजन को धूम धाम से करना हर किसी का सपना होता है. कई बार इसके सपने भी आते हैं. लेकिन, काफी बार ऐसा होता है की सपने में किसी और के शादी की तैयारी दिखती है. आइये स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के संकेत से समझें इसका अर्थ क्या होता है.

शादी संबंध

2/6
शादी संबंध

बहुत से लोग शादी को संबंधों में पिरोकर बेहतर तरीके से चलाना जरूरी समझते हैं तो कई लोग अकेला रहकर ही परिवार बनाना चाहते हैं. जब इसे संबंधों में पिरोया जाता है तो ये बड़ा काम होत जाता है इसके लिए बेहतरीन आयोजन किए जाते हैं. आइये जानें स्वप्न शास्त्र इसे लेकर क्या कहता है?

सपने में किसी शादी

3/6
सपने में किसी शादी

अगर आपको किसी अन्य के शादी की तैयारी सपने में दिखती है तो इसका अर्थ है की आप इस आयोजन को अच्छा मानते हैं. लेकिन, आप इसे लेकर तनाव में हैं. क्योंकी शादी की तैयारी एक तनावपूर्ण प्रक्रिया होती है. ये सपना सीधे तौर पर आपके दिमीगी चिंता से जुड़ा है.

पार्टनर की शादी की तैयारी

4/6
पार्टनर की शादी की तैयारी

अपने वर्तमान पार्टनर या प्रेमी की शादी की तैयारी आपका इसके प्रति प्रेम को दर्शाता है. इसका अर्थ है की आप आपके साथी के गुण और लक्षण आपसे मिलते हो और आप उसके साथ रहना चाहते हैं लेकिन, कही न कही मामला अटक रहा है.

क्या है स्वप्न शास्त्र

5/6
क्या है स्वप्न शास्त्र

स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) एक ऐसा शास्त्र है जिसमें सपनों के कारण और उनके बाद होने वाले प्रभावों को लेकर बताया गया है. सपना हर कोई देखता है लेकिन, उसके अर्थ और उससे होने वाले असर को कई लोग नहीं जान पाते हैं. इन्हें सारे सवालों का जवाब स्वप्न शास्त्र में दिया गया है.

6/6

Disclaimer:- सपने में किसी और की शादी की तैयारी देखने को लेकर स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) की जानकारी सामान्य प्रचलित मान्यता, परंपरा और प्रवचनों के आधार पर है. हम इसके संबंध में दावा या पुष्टि नहीं करते. हालांकि, हमने इसे जांचने का हर प्रयास किया है. Zee News MPCG की नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता है. हमारा उद्देश्य आपतक जानकारी मात्र उपलब्ध कराना है. आप संबंधिक इसके लिए स्वप्न शास्त्र के एक्सपर्ट से बात कर सकते हैं.