Advertisement
photoDetails1mpcg

Winter Tips: धूप हो या ना हो चिंता नहीं, इन उपायों से मिनटों में सूखेंगे कपड़े

Winter Tips For Dry Clothes: सर्दियों में धूप न निकले तो गीले कपड़े बीमार करने लगते हैं. आइये ऐसे में जानें कुछ उपाय जिससे आप अपने कपड़े आसानी से सुखा सकते हैं.

 

 

कपड़े सुखाने के उपाय

1/8
कपड़े सुखाने के उपाय

सर्दियां आ गई हैं. इस समय कई दिन ऐसे होते हैं जब धूप नहीं निकलती ऐसे में आपके कपड़े गीले रह जाते हैं. ये आपकी प्लानिंग को खराब करने के साथ ही आपको बीमार भी बनाते हैं. ऐसे में इनसे बचने के लिए कुछ उपाय जान ले जिससे बिना धूप के कपड़ों को आसानी से सुखाया जा सकता है.

 

रूम हीटर

2/8
रूम हीटर

सर्दियों में ठंड से बचाने वाले रूम हीटर का इस्तेमाल भी कपड़े सूखाने के लिए काफी लोग करते हैं. अगर आपके रूम में प्रोपर वेंटीलेशन है तो वहां कपड़े सुखाकर रूम हीटर चला सकते हैं.

 

हीटर का उपयोग

3/8
हीटर का उपयोग

हीटर से कपड़े सूखाने के लिए बेड की चादर पर गीले कपड़ों को फैलाया जा सकता है. इसका एक उपाय ये भी है की गीले कपड़ों के ऊपर नीचे एक सूखा चादर डाल दें.

 

तौलिया

4/8
तौलिया

नहाने के बाद बॉडी और बाल को सुखाने वाला तौलिया कपड़े भी सुखा सकता है. सर्दियों में बहुत से लोग कपड़ों को सूखाने के लिए तौलिए का भी इस्तेमाल करते हैं.

 

तौलिया का उपयोग

5/8
तौलिया का उपयोग

तौलिए को बिछाकर पहले उसपर गीले कपड़ों को रखें, फिर दूसरा तौलिया ऊपर डालकर प्रेस करें. अब कपड़ों को निकालकर थोड़ा और सूखने के लिए टांग दें. ऐसे में कपड़े सामान्य से जल्द सूख जाएंगे.

 

हेयर ड्रायर

6/8
हेयर ड्रायर

अगर आपको कोई कपड़ा जल्द सूखाना है तो उसके लिए आप हेयर ड्रायर का भी उपयोग कर सकते हैं. इससे हल्की नमी वाले कपड़े तुरंत पहनने के लायक हो जाएंगे.

ऐसे करें उपयोग

7/8
ऐसे करें उपयोग

इसके लिए आपको बस हेयर ड्रायर को कपड़े पर घुमाना है. ऐसा करने से मिनटों में आपके कपड़े सूखने शुरू हो जाएंगे. हालांकि, इसमें आपको अपने हाथ बचा कर रखना चाहिए.

8/8