Tea for Grey Hair: सफेद बालों में काला पन लौटाएगी चाय, बस ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement

Tea for Grey Hair: सफेद बालों में काला पन लौटाएगी चाय, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Tea for Grey Hair: सफेद बालों के लिए कई लोग केमिकल का इस्तेमाल करते हैं जो बालों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं. इसमें हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे बिना किसी केमिकल के बालों को काला किया जा सकता है.    

Tea for Grey Hair: सफेद बालों में काला पन लौटाएगी चाय, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Black Tea for Grey Hair: सफेद बालों की समस्या आम हो गई है. गलत खानपान, पॉल्यूशन और खराब लाइफस्टाइल के कारण कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद हो जा रहे हैं. इसके लिए कई लोग कलर, मेहंदी और हेयर डाई का प्रयोग करते हैं. चूंकि इन सब में हानिकारक केमिकल होते हैं, जो बालों के साथ-साथ आंखों को भी नुकसान पहुंचाते हैं. ऐसे में अगर आप बिना किसी साइड इफेक्ट्स के बालों को काला करना चाहते हैं, तो कुछ चीजें हैं जो नेचुरली आपके बालो को काला कर देंगी.  

सफेद बालों को नेचुरली काला करने के लिए चाय पत्ती का इस्तेमाल किया जाता रहा है. इसमें टैनिक एसिड पाया जाता है, जो सफेद बालों को काला बनाता है. इसके इस्तेमाल से आपके बाल कोमल और चमकदार नजर आएंगे. जानते हैं सफेद बालों को काला करने के लिए चाय पत्ती का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है?

सफेद बालों को जड़ से काला करने के में चाय पत्ती का इस्तेमाल के तरीके-

1. ब्लैक टी से बाल धोएं
सफेद बालों को काला करने के लिए ब्लैक टी से बालों को धो सकते हैं. इसके लिए पैन में 2 कप पानी लें. इसमें 4-5 चम्मच चायपत्ती डालकर अच्छी तरह उबाल लें. करीब 5 मिनट तक उबालने के बाद इसमें बालों को करीब 30 मिनट तक भिगोकर रखें. फिर बालों को पानी से साफ कर लें. सप्ताह में 3 से 4 बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बाल काले हो जाएंगे.

2. ब्लैक टी और कॉफी
बालों को काला करने के लिए ब्लैक टी के साथ कॉफी मिक्स करके भी इस्तेमाल किया जा सकता है. पैन में 2 कप पानी लें, इसमें 4 चम्मच चाय पत्ती और 2-3 चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छी तरह उबाल लें. जब पानी थोड़ा ठंडा हो जाए, तो इसे ब्रश की मदद से अपने बालों पर लगा लें. इसे करीब 1 घंटे के लिए बालों पर लगाकर रखें. उसके बाद बालों को वॉश कर लें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA  इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news