MP News: सागर में दलित की पिटाई: मानवाधिकार आयोग पहुंचा मामला, निर्वस्त्र कर किया था ये हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1775397

MP News: सागर में दलित की पिटाई: मानवाधिकार आयोग पहुंचा मामला, निर्वस्त्र कर किया था ये हाल

Sagar News: मध्य प्रदेश (MP News) में आदिवासी और दलितों के साथ हो रही मारपीट की घटनाओं के बीच मानवाधिकार आयोग ने स्खती दिखाते हुए सागर के मामले को संज्ञान में लिया है. इस संबंध में SP को नोटिस जारी किया गया है.

MP News: सागर में दलित की पिटाई: मानवाधिकार आयोग पहुंचा मामला, निर्वस्त्र कर किया था ये हाल

Sagar Dalit Ki Pitai: सागर/भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के सागर में इन दिनों दलित और आदिवासियों के साथ अत्याचार के मामले बढ़ने लगे हैं. इसे लेकर प्रशासन और पुलिस पर भी सवाल उठने लगे हैं. इस बीच सागर में हुए दलित की पिटाई के मामले में मानवाधिकार आयोग ने एक्शन लिया है. आयोग ने घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस से जवाब मांगा है और इस संबंध में SP को नोटिस जारी किया है. उन्हें अपना जवाब देने के लिए तीन सप्ताह का वक्त दिया है.

क्या था मामला?
मोतीनगर थाना क्षेत्र में युवक को बंधक बनाया गया था. यहां उसकी निर्वस्त्र कर पिटाई की गई थी. फिलहाल मामले में चार आरोपियों की पहचान हो गई है. जिसके बाद पुलिस उनकी धरपकड़ में जुटी है. अलग-अलग स्थानों से तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ कर कोर्ट में पेश करने की तैयारी हो रही है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कोर्ट में पीड़ित के बयान कराए थे, जिसमें आरोपियों के नाम का खुलासा हुआ था.

Vyapam Ghotala: अब पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी! एक ही कॉलेज से 10 में से 7 टॉपर, अन्य भर्ती में भी गड़बड़ी का आरोप

सियासत भी हो रही है
मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं इनपर सियासत भी हो रही है. सागर में दलित की पिटाई के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री का बयान आया था. उन्होंने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा था. कमलनाथ ने कहा 'मध्य प्रदेश में आखिर हो क्या रहा है?' इतना ही नहीं उन्होंने इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायकों के साथ राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें कार्रवाई की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा.

प्रदेश में लगातार आ रहे हैं ऐसे मामले
मध्य प्रदेश में आदिवासियों और दलितों पर अत्याचार के मामले सीधी पेशाब कांड के बाद आने शुरू हुए. इससे पहले संभवतः ये मामले दब जाते थे. सीधे के बाद ग्वालियर में एक कार में मुस्लिम युवक के साथ पीटाई और तलवे चाटने, इंदौर में आदिवासी भाइयों को कथित तौर पर बंधक बनाने और पीटने, गुना में किसान के साथ मारपीट और गुप्तांग को नुकसान पहुंचाना, शिवपुरी में अल्पसंख्यकों द्वारा दलितों को पीटने का मामला, शहडोल में गरीब मजदूर की पिटाई जैसे कई मामले सामने आ चुके हैं.

Jija Sale Ka Video: जीजाजी के साथ साले ने कर दी गंदी हरकत, सदमे में आए बाराती, फिर स्टेज पर हुआ ऐसा धमाल

Trending news