Indore News: इंदौर में धर्म परिवर्तन के नाम पर महिला को धमकी! दो गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1767035

Indore News: इंदौर में धर्म परिवर्तन के नाम पर महिला को धमकी! दो गिरफ्तार

Religion conversion case in Indore: इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के कुमेड़ी काकड़ इलाके में धर्म परिवर्तन के नाम पर घर में घुसकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाले ईसाई समाज के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Religion conversion case in Indore

शिव शर्मा/इंदौर:मध्य प्रदेश (MP News) के इंदौर (Indore News) में कथित तौर पर डराने-धमकाने और धर्म परिवर्तन का मामला तब सामने आया जब एक महिला ने ईसाई समुदाय के दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. आरोपी, कथित तौर पर उसके घर गए और भगवानों के बारे में अनाप-शनाप कहने लगे. साथ ही महिला पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला. उन्होंने उसका लोन माफ़ करने और उसके बच्चों को बड़े स्कूलों में एडमिशन दिलाने का वादा किया. मामले में शिकायत के बाद, बाणगंगा पुलिस ने धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया और इसमें शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

Indore News: इंदौर में BJP नेत्री का गाल चीरा, अब पुलिस और निगम ने ले लिया ये एक्शन

दरअसल, पूरा मामला इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र की कुमेड़ी काकड़ क्षेत्र में धर्म परिवर्तन के नाम पर क्रिश्चन समाज के लोगों द्वारा घर में घुस कर प्रलोभन देकर और डराने का मामला सामने आया. इलाक़े में रहने वाली महिला ने पुलिस में शिकायत की कि ईसाई धर्म के कुछ लोग घर आए और भगवानों के बारे में अनाप-शनाप कहने लगे और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने वाले के साथ लोन माफ़ करने की बात कही और बच्चो को बड़े स्कूल में दाख़िला दिला देने की बात कही.

 

मामले में दो लोग गिरफ्तार
इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र की कुमेड़ी काकड़ की रहने वाली इस महिला फरियादिया ने बाणगंगा पुलिस को शिकायत की थी कि क्रिश्चन समाज के दो लोगों द्वारा घर में आकर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहे हैं और महिला के घर में रखी मूर्तियों के बारे में अपशब्द कहने लगे. इसके साथ उन्होंने कहा कि पत्थरों की मूर्तियां पूजे से कुछ नहीं होता है. अगर तुम युसू को पूजोगी तो हम तुम्हारा पूरा लोन माफ़ करवा देंगे और तुम्हारे बच्चों को बडे़ स्कूल में पढ़वायेंगे. जिसके बाद महिला ने बाणगंगा पुलिस को पूरे मामले की शिकायत की, उसके बाद पुलिस ने क्रिश्चन समाज के दो लोगों को धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और घर में रखी मूर्तियों के बारे में अपशब्द कहने के मामले 295 A की धारा में प्रकरण दर्ज कर क्रिश्चन समाज के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

Trending news