MP News: सीधी के बाद हरदा में आदिवासी समाज पर अत्याचार! मुस्लिम शख्स ने की ट्राइबल महिलाओं की पिटाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1768624

MP News: सीधी के बाद हरदा में आदिवासी समाज पर अत्याचार! मुस्लिम शख्स ने की ट्राइबल महिलाओं की पिटाई

Harda News in Hindi: एमपी के हरदा जिले में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने कथित तौर पर आदिवासी जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की और फसलों को नष्ट करना का विरोध कर रही आदिवासी महिलाओं पर हमला किया. जिसके बाद पीड़ित पक्ष की ओर से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.

Harda News in Hindi

अर्जुन देवड़ा/हरदा: मध्य प्रदेश (MP News) में आदिवासी समाज पर अत्याचार के मामले थम नहीं रहे हैं. प्रदेश के सीधी जिले के बाद अब हरदा जिले से आदिवासी समाज के साथ उत्पीड़न से जुड़ी खबर सामने आई है. हरदा में जमीन विवाद में मारपीट का मामला सामने आया है. मुस्लिम समुदाय के लोग आदिवासी समुदाय के शख्स की भूमि पर कब्जा करने पहुंचे थे और घटनास्थल पर आदिवासी महिलाओं पर कय्यूम नाम के एक व्यक्ति ने हमला किया, जिससे वे घायल हो गईं.  वहीं मामले इसी के चलते पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि पीड़ित पक्ष द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर चल रहे जमीनी विवाद में कार्रवाई की गुहार लगाई गई है. 

 

जानें पूरा मामला?
दरअसल, हरदा जिले में आदिवासियों पर अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हरदा जिले के सिराली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम विचपुरी का है. जहां पर मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा आदिवासी की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने पहुंचे थे एवं खेत में बोई गई फसल पर ट्रैक्टर-कल्टीवेटर से बिखेरने का कार्य किया जा रहा था. उसी समय आदिवासी महिलाएं खेत में पहुंची तो महिलाओं के साथ कय्यूम-मुसलमान निवासी ग्राम बालाखेड़ा, बबलू मुसलमान निवासी बालाखेड़ा, समीर पिता कय्युम मुसिलमान निवासी ग्राम बालाखेड़ा, मारपीट की गई है. जिसमें परिवार की महिलाओं को चोंटे आई हैं. 

भरपाई में जुटे शिवराज, सीधी शराब कांड पीड़ित के पैर पड़े,तिलक लगाया और साथ खाया खाना

 

ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई है
वहीं मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचकर ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई है. जमीनी विवाद चल रहा है पुलिस ने थाने में बुलाकर बिठा लिया और खेत में अन्य पक्षों द्वारा जुताई करने का काम शुरू कर दिया गया.जिसके चलते परिवार की महिलाओं ने विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई.

Trending news