Chhattisagrh News: टुकड़ों में मिली महिला की लाश, बोरे में हाथ-पैर लेकिन धड़ गायब; बालोद में गल गया शव
Advertisement

Chhattisagrh News: टुकड़ों में मिली महिला की लाश, बोरे में हाथ-पैर लेकिन धड़ गायब; बालोद में गल गया शव

Balod News: छत्तीसगढ़ के बालोद में एक ही दिन में दो लाशें बरामद हुई हैं. जिले में टुकड़ों में एक महिला का शव मिला है. वहीं, पुलिस ने जिले के दूसरे इलाके से एक और सड़ी-गली लाश बरामद की है. दोनों मामलों में जांच शुरू हो गई है.

Chhattisagrh News: टुकड़ों में मिली महिला की लाश, बोरे में हाथ-पैर लेकिन धड़ गायब; बालोद में गल गया शव

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में टुकड़ों में एक महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है. मामला अमलीडीह गांव का है. एक बोरे में महिला का सिर, हाथ और पैर कटे हुए मिले हैं, जबकि धड़ गायब है. इसके अलावा जिले के ग्राम कुम्हार खान में भी पुलिस ने सड़ी-गली लाश बरामद की है. एक ही दिन में दोनों मामले सामने आए हैं. पुलिस दोनों ही मामलों की जांच में जुट गई है.  

टुकड़ों में मिली महिला की लाश
बालोद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अमलीडीह में एक महिला का शव टुकड़ों में मिला है. घटना खरखरा कैनाल किनारे गांव की है. एक बोरे में महिला का सिर और कटे हुए हाथ-पैर मिले हैं. वहीं, उसका शरीर गायब है. 

पुलिस ने जांच की शुरू
इस मामले में जानकारी देते हुए ASP अशोक कुमार जोशी ने बताया कि स्थानीय लोगों से सूचना मिली थी कि इस जगह पर मानव अंग जैसा कुछ दिख रहा है. जानकारी मिलने के बाद फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया और बोरा खोला गया. बोरे में एक महिला का सिर और कटे हुए हाथ-पैर मिले हैं. इसके बाद से जांच-पड़ताल शुरू की गई. महिला के शरीर का आधा हिस्सा और कपड़ा गायब ढूंढां जा रहा है. 

नहीं हो पा रही शिनाख्त
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार जोशी ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसी ने हत्या कर शव के टुकड़े किए और फेंक दिया. अब तक महिला की उम्र कितनी है और वह कहां से है इसका पता नहीं चल पाया है. टीम उसका पता तलाशी करने की कोशिश कर रही है. घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर कुछ कपड़े बरामद हुए हैं. उसको लेकर भी जांच-पड़ताल की जा रही है. 

पूरे मामले की जांच में पुलिस टीम के साथ-साथ क्राइम यूनिट दुर्ग और फॉरेंसिक टीम भी जुटी हुई है. 

बालोद में ही मिली एक और लाश
बालोद जिले में ही पुलिस ने एक और लाश बरामद की है. मामला बालोद जिले के पुरूर थाना क्षेत्र का है. यहां ग्राम कुम्हार खान में राइस मिल के पास एक अज्ञात व्यक्ति की सड़ी-गली लाश मिली है. मृतक व्यक्ति की उम्र लगभग 30 से 35 साल के आसपास आंकी जा रही है.

ये भी पढ़ें- ये हैं छत्तीसगढ़ के फेसम डैम, कूल-कूल हो जाएंगी गर्मी की छुट्टियां

एक सप्ताह पुरानी है लाश
थाना प्रभारी शिशुपाल सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने कोतवार के जरिए थाने में लाश की जानकारी भिजवाई थी. ये सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. थाना प्रभारी ने बताया कि लाश लगभग एक सप्ताह पहले की है और पूरी तरह डीकंपोज हो चुकी है.

फॉरेंसिक के बाद कुछ कहा जा सकेगा
इस मामले के बारे में थाना प्रभारी शिशुपाल सिंह ने आगे बताया कि मामले में फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है और इसके बाद सारी रिपोर्ट ऊपर भेजी जाएगी. दुर्ग से साइंस ऑफ क्राइम यूनिट की टीम पहुंची है, जिनके द्वारा सारी जानकारी एकत्र कर लाश को बेहतर जांच के लिए भेजा जाएगा. फिलहाल पोस्टमॉर्टम के बाद ही खुलासा होगा कि हत्या कैसे हुई है. कहां चोट लगी है. ये हत्या है या फिर आत्महत्या. 

इनपुट- बालोद से दानवीर साहू की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- क्या आप भी लॉ में बनाना चाहते हैं करियर? ये हैं MP की टॉप सरकारी यूनिवर्सिटीज

Trending news