यूथ कांग्रेस में बढ़ा छत्तीसगढ़ का दबदबा, राष्ट्रीय स्तर पर नियुक्त हुए ये नेता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1214236

यूथ कांग्रेस में बढ़ा छत्तीसगढ़ का दबदबा, राष्ट्रीय स्तर पर नियुक्त हुए ये नेता

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की नई सूची जारी हुई है. AICC  द्वारा जारी नामों की सूची. बता दें कि प्रदेश युवा कांग्रेस के कई नेताओं को भी शामिल किया गया है. जिसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का प्रतिनिधित्व और मजबूत हुआ है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की नई सूची जारी हुई है. AICC  द्वारा जारी नामों की सूची. बता दें कि प्रदेश युवा कांग्रेस के कई नेताओं को भी शामिल किया गया है. जिसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का प्रतिनिधित्व और मजबूत हुआ है. जो नई सूची आई है उसमें प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्ण चंद कोको पाढ़ी राष्ट्रीय महासचिव बने हैं. आपको बता दें कि ये नियुक्ति युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव से पहले की गई हैं. वहीं मिलिंद गौतम, मोहम्मद शाहिद, लोकेश वशिष्ठ और शशि सिंह को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया.

दिल्ली पहुंचे हरियाणा के कांग्रेस विधायक,CM बघेल गए चंडीगढ़, रायपुर में दिया ये बयान

बता दें कि युवा कांग्रेस में 86 नए पदाधिकारी नियुक्त हुए. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन सभी पदों पर नियुक्ति को मंजूरी दे दी है और सभी पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने को कहा गया है.

छत्तीसगढ़ में होने जा रहा है युवा कांग्रेस का चुनाव
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में युवा कांग्रेस का चुनाव होने जा रहा है. ये चुनाव ऑनलाइन होंगे.बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए आकाश शर्मा और आशीष मोनू अवस्थी के बीच मुख्‍य मुकाबला माना जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कुल 12 दावेदार मैदान में हैं. सभी उम्मीदवारों को अलग-अलग चुनाव चिह्न आवंटित किए गए हैं. सदस्यता और मतदान 12 मई से शुरू हो गया है जो 12 जून तक चलेगा. इसके माध्यम से एक प्रदेश अध्यक्ष, 8 उपाध्यक्ष, 45 महासचिव, 41 जिला-नगर अध्यक्ष और 90 विधानसभा अध्यक्ष चुने जाएंगे.   

दो महिलाओं के साथ बारह लोगों ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है. इस पद के लिए दावेदारों में आकाश शर्मा, आशीष अवस्थी मोनू, गुलजेब अहमद, चकेश्वर गढ़पले, कमलेश करम, मानस सुमन पांड्या, मोज्जसम नजर, शशि सिंह, सूरज कश्यप, तुकाराम, विधि नामदेव और जीशान कुरैशी शामिल हैं. 

Trending news